राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के पहल पर कटघोरा – कोरबा COVID19 क्षेत्र की देखभाल के लिए विशेष टीम की गई गठित.. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने Tweet कर दी जानकारी..

रायपुर. राजस्व एवं आपदा प्रबन्धन मंत्री जय सिंह अग्रवाल ने 9 अप्रैल को पत्र लिखकर राज्य स्वास्थ्य संसाधन केंद्र द्वारा जारी एक अध्ययन रिपोर्ट को साझा करते हुए लिखा है कि कोरबा औद्योगिक क्षेत्र के 12 प्रतिशत निवासी अस्थमा व ब्रोंकाइटिस जैसे फेफड़ों से संबंधित रोग से पीड़ित हैं. इस वजह से यहाँ कोरोना संक्रमण का दुष्प्रभाव अधिक हो सकता है. इसके नियंत्रण हेतु राजस्व मंत्री ने आवश्यक कदम उठाने के लिये छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव , पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर , वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री कवासी लखमा एवं जिला कलेक्टर किरण कौशल को पत्र लिखकर अनुरोध किया था.

राजस्व मंत्री के पत्र पर संज्ञान लेते हुये स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने त्वरित कार्यनिर्देश जारी कर ट्विटर में जानकारी साझा किया है. इसके लिये राजस्व एवं आपदा प्रबन्धन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कोरबा के जनता के तरफ से आभार व्यक्त करते हुये कहा है कि आज कोरोना हॉटस्पॉट बन चुके कोरबा जिला को सीघ्र ही बेहतर स्वस्थ्य लाभ प्राप्त होगा और हम सब मिलकर इससे लड़ेंगें एवं इस महामारी से जीतेंगे भी. कोरबा के जनता से अपील करते हुये राजस्व मंत्री ने कहा कि अभी कोरबा जिले में लॉक डाउन शत-प्रतिशत किया गया है यह निश्चित ही आम जनता के लिये बहुत कठिन समय है लेकिन यह हमारे स्वास्थ्य के लिये जरुरी भी है. शासन-प्रशासन के निर्देशो का पालन करना प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी है. घरो में रहें स्वस्थ रहें सुरक्षित रहें.

img 20200413 2327472093275828268679276