शादी का झांसा देकर युवती के साथ दुष्कर्म.. फ़िर शादी से इनकार.. अब पहुंचा सलाखों के पीछे

अनिल उपाध्याय, सीतापुर। 23 वर्षीय युवती से शादी का वादा कर शारिरिक संबंध बनाने के बाद शादी से इनकार करने वाले युवक के विरुद्ध युवती की रिपोर्ट पर पुलिस ने बलात्कार का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। युवक विगत 3 वर्षों से शादी का झाँसा देकर युवती से शारीरिक संबंध बनाता रहा। जब उसने शादी के दबाव डाला तो युवक ने शादी से इंकार कर दिया।       

प्राप्त जानकारी अनुसार ग्राम ललितपुर, ढ़ोंगरोजाम निवासी 25 वर्षीय युवक कलेश्वर यादव का फुलडीह बगीचा जिला जशपुर निवासी 23 वर्षीय युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। विगत तीन सालों से वह युवती को शादी का झाँसा देकर उसका दैहिक शोषण कर रहा था। इसी बीच उसने दूसरी लड़की से विवाह भी रचा लिया। शादी के बाद भी वह युवती से मेलजोल बनाये रखा। जब लड़की ने उसे शादी करने कहा तो वो मुकर गया और युवती के साथ मारपीट पर उतारू हो गया। युवक द्वारा शारीरिक संबंध बनाने के बाद शादी से इंकार करने पर युवती ने युवक के विरुद्ध बगीचा थाना में रिपोर्ट दर्ज करा दिया।

इस मामले की जाँच हेतु प्रकरण सीतापुर थाने को सौंपा गया। जाँच के दौरान आरोप सही पाये जाने पर विवेचक एएसआई संतोष कुमार तिवारी ने युवक के  विरुद्ध धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया है।