दो ग्राम पंचायत सचिव सेवा से बर्खास्त.. जिला सीईओ ने की कार्रवाई

महासमुंद। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. रवि मित्तल ने ग्राम पंचायत सचिव ग्राम पंचायत भदरसी और ग्राम पंचायत पचेड़ा जनपद पंचायत बागबाहरा के ग्राम सचिवों को क्रमशः चंदन लाल सोनवानी और नरेन्द्र पटेल को सेवा से पदच्यूत कर दिया हैं। इस आशय के आदेश आज कार्यालय जिला पंचायत महासमुंद जारी कर दिए हैं।

ग्राम भदरसी के ग्राम पंचायत सचिव चंदन लाल सोनवानी पर गलत तरीकें से सरकारी राशि का आहरण, अभिलेखों का विधिवत् संधारण नहीं करना और जनपद स्तर की पाक्षिक बैठकों में अनुपस्थित रहना एवं जानकारी प्रस्तुत नहीं करने के आरोप थे। विभागीय जाॅच के दौरान आरोप सही पाए जाने के कारण उनकों सेवा से पदच्यूत किया गया है।

इसी प्रकार दूसरे ग्राम सचिव ग्राम पंचायत पचेड़ा के नरेन्द्र पटेल पर भी पेंशन राशि का आहरण कर हितग्राहियों को वितरण न कर गमन करना, सरकारी राशि बिना प्रस्ताव या अनुमति के आहरण करना, ग्राम पंचायत पचेड़ा का प्रभार समय पर नहीं देने के साथ ही अन्य कार्यालय लापरवाही के आरोप थे। जो विभागीय जाॅच के दौरान सही पाए गए।

दोनों ग्राम पंचायतों को छत्तीसगढ़ पंचायत सेवा (अनुशासन तथा अपील) नियम 1999 के पाॅच शास्तियां (ख) (7) के तहत् सेवा से पदच्यूत किया गया हैं।