एमआईसी की बैठक में शहर के विकास के लिए कई प्रस्तावों पर लगी मुहर..

अम्बिकापुर। नगर पालिक निगम मे नगरीय निकाय चुनाव के बाद पहली मेयर इन काउंसिल की बैठक शनिवार को संपन्न हुई। बैठक मे एमआईसी के अध्यक्ष महापौर डॉ अजय तिर्की और काउंसिल के अन्य सदस्य शामिल हुए। शहर के डाटा सेंटर मे आय़ोजित इस पहली बैठक मे 17 बिंदुओ पर चर्चा हुई। जिनमे से कुछ बिंदुओ मे विचार विमर्श के लिए सहमति बनी तो कुछ मसलो को एमआईसी के सदस्यो ने समहति से सामान्य सभा के लिए पास कर दिया।

दरअसल निगम के चौथे पंचवर्षीय कार्यकाल की पहली बैठक मे जिन 17 बिंदुओ को रखा गया। उसमे स्वास्थ्य मंत्री की दिवंगत माता स्वर्गीय देवेन्द्र कुमारी के नाम से शहर के किसी प्रमुख मार्ग का नाम रखने औऱ एक चौराहे मे उनकी प्रतिमा स्थापित करने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा वैध कालोनियो मे मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ ही पीडीएस भवन विहीन वार्डो मे पीडीएस भवन बनाने की निर्णय लिया गया।

इधर इसके अलावा जिन महत्वपूर्ण मसलो को एमआईसी मे बतौर विचार विर्मश के लिए रखा। उसमे प्रतिक्षा बस स्टैंड मे व्यवस्थापन के तहत गुमटी प्रदान करना, साक्ष्य एंव गवाही के लिए मुख्यालय आने वाले लोगो को आधे दर पर रैन बसेरा मे रूकने की व्यवस्था, निगम अधिवक्ताओ के मानदेय बढाने और सरस्वती शिशु मंदिर से कैलाश मोड तक की सडक का नाम लाल बाबू मार्ग से किए जाना प्रमुख था।