लॉकडाउन में दुकानें बंद हुई… तो गिफ्ट गैलरी और होटल संचालक ने शुरू कर दिया ये काम.. अब हुए गिरफ़्तार

सूरजपुर। कलेक्टर रणबीर शर्मा के निर्देशन में आबकारी अपराधों पर नियंत्रण हेतु जारी अभियान के तहत जिला आबकारी अधिकारी के मार्गदर्शन में आबकारी उपनिरीक्षक सहदेव मरकाम द्वारा 05 सितम्बर को प्रातः विश्रामपुर थाना क्षेत्रांतर्गत वार्ड 17 में मुखबिर की सूचना पर कार्यवाही करते हुए गिफ्ट शॉप संचालक नारायण आत्मज काशीराम साहू के प्रतिष्ठान पूजा गिफ्ट गैलरी से संलग्न आवास से 23 बल्क लीटर कच्ची महुआ शराब, 890 किलो महुआ लाहन और शराब बनाने का सामान जप्त किया गया।

समीप ही नान्हू मिस्त्री होटल के संचालक नान्हू आत्मज जनकधारी साहू के कब्जे से 9 बल्क लीटर महुआ शराब एवं 80 किलो महुआ लाहन भी जप्त किया गया। दोनों आरोपियों को आबकारी अधिनयम की गैर जमानती धारा 34(2) के तहत न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल किया गया। आबकारी उपनिरीक्षक द्वारा जानकारी दी गई कि अगस्त के प्रथम सप्ताह में लाॅकडाउन की अवधि में अपने प्रतिष्ठान और साथ ही शराब दुकानों के बंद होने के कारण आरोपी चोरी-छिपे महुआ शराब निर्माण में संलग्न हुए थे।

कार्यवाही में आबकारी आरक्षक कुमारू खैरवार, जयकृष्ण ओझा, छक्के लाल गुप्ता, नरेंद्र रजवाड़े एवं महिला नगर सैनिकों जमुना एक्का, शकुंतला सिंह का सक्रिय योगदान रहा।