Jhumka Jal Mahotsav 2024: झुमका जल महोत्सव में स्थानीय प्रतिभाओं को मिलेगा मंच, प्रतियोगिता से निखरेगी कला

कोरिया. जिला प्रशासन द्वारा इस वर्ष भी दो दिवसीय झुमका जल महोत्सव का आयोजन 01 एवं 02 फरवरी 2024 बैकुण्ठपुर-कोरिया में आयोजित किया जा रहा है। इस महोत्सव की तैयारियों को लेकर जिला कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। जानकारी अनुसार स्थानीय कलाकारों एवं प्रतिभाओं को मंच देने के लिए विभिन्न कलाओं की प्रतियोगिता भी आयोजित की जा रही है। रामायण के किसी भी विषय पर पेंटिंग बनाने के लिए दो वर्गों में 14 वर्ष तक की आयु वाले तथा 14 वर्ष से अधिक उम्र वाले प्रतिभाओं के लिए आयोजन किया जाएगा।

इसी तरह गीत-नृत्य, टैलेंट-हंट, खेल के लिए भी प्रतियोगिता का आयोजन होगा, जो प्रतिभागी इस आयोजन में भाग लेना चाहते हैं, वे जिला पंचायत कार्यालय, बैकुण्ठपुर के कक्ष क्रमांक 16 में बनाए हुए पेंटिंग को 24 जनवरी तक जमा कर सकते हैं। साथ ही अपने पेंटिंग, गीत, नृत्य आदि जो दो एमबी का हो, उसे वेबसाइट में अपलोड करना होगा। प्रतियोगिता में उच्चतर अंक पाने वाले प्रतिभाओं को सम्मान राशि व प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किया जाएगा।

कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने बताया कि स्थानीय कलाकारों, स्कूली व महाविद्यालयीन छात्र-छात्राओं के प्रतिभा को एक मंच मिलेगा इससे उनके अंदर की कला बाहर आएगी इससे और अधिक निखरेगी।