Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के राजकीय गीत से होगी ड्यूटी की शुरुआत, पुलिस कार्यालयों में आदेश जारी

कोरबा। कोरबा के सभी थानों और रिजर्व पुलिस लाइन में आज अलग ही नजारा था। रिजर्व पुलिस लाइन और थानों में मौजूद जवानों ने छत्तीसगढ़ का राजकीय गीत ‘अरपा पैरी के धार’ का गायन किया, तब सभी लोग मंत्रमुग्ध हो उठे। अब कोरबा जिले के पुलिस थानों और पुलिस संबंधी दफ्तरों में ऐसा ही नजारा रोज देखने को मिलेगा।

दरअसल, पुलिस विभाग में राजकीय गीत से ड्यूटी की शुरुआत करने वाला कोरबा प्रदेश का पहला जिला होगा कोरबा के पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने प्रतिदिन रिजर्व पुलिस लाइन और सभी स्थानों ने सुबह घटना के समय राज्य की स्वयं के निर्देश जारी किए हैं। इस अनूठी पहल की शुरुआत रविवार से हो गई जिसमें पुलिस जवानों ने अपने ड्यूटी स्थल पर एक का राज्य गीत गया।

इस मौके पर एसपी भोजराम पटेल ने कहा छत्तीसगढ़ राज्य हमारी मां के समान हैं। ड्यूटी की शुरुआत में ही यदि मां की वंदना की आए तो इससे अच्छी बात और क्या होगी। छत्तीसगढ़ का राज्य गीत हमारे राज्य की अस्मिता का प्रतीक है और साथ ही इसके गायन से बंधुत्व प्रेम और छत्तीसगढ़ राज्य के प्रति अगाध श्रद्धा का भाव आता है। राज्य सरकार के निर्देश पर सभी सरकारी कार्यक्रमों की शुरुआत छत्तीसगढ़ के राजकीय गीतों से होती है। कोरबा एसपी ने प्रतिदिन रोल-काल के समय राजकीय गीत गायन के निर्देश जारी किए हैं।