टीकाकरण की बढ़ी रफ्तार, धार्मिक स्थल पर हो रहा वैक्सीनेशन, धर्मगुरुओं ने की अपील

छत्तीसगढ़ के रायपुर में अब सभी धार्मिक स्थलों में वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं. शहर के मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे और चर्च में वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। वहीं धर्म गुरुओं को भी वैक्सीनेशन अभियान से जोड़ा गया. यहां के धार्मिक स्थलों में सुबह से ही वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है. वैक्सीन लगवाने की धर्म गुरूओं ने प्रार्थना, आरती, नमाज़ और कीर्तन के दौरान लोगों से अपील कर रहे हैं. इस जागरूकता के चलते जिस भी मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और चर्च में कैंप लगाये गये वहां सुबह से ही लोगों की भीड़ लगने लगी है. जिसकी वजह से कई जगह वैक्सीन की कमी भी पड़ गई.

बता दें कि रायपुर नगर निगम में चल रहे वैक्सीनेशन अभियान में अब धर्म गुरूओं को भी जोड़ा गया है. महीने भर पहले कोरोना की दूसरी लहर का मंज़र देख चुके शहर के लोग वैक्सीनेशन को लेकर अब भी गंभीर नज़र नहीं आ रहे हैं.कोविड 19 का संक्रमण घटने के बाद वैक्सीनेशन को लेकर लोगों का रुझान घट गई है, जो इस वक्त स्वास्थ्य विभाग और रायपुर नगर निगम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है.

ऐसे में इन चुनौती से निपटना निगम के लिए बडी चुनौती बन गई है. ऐसे में धर्म गुरूओं की मदद से वैक्सीनेशन कार्यक्रम को आगे बढ़ाने की कवायद की जा रही है. महापौर एजाज ढेबर ने इस संबंध में सभी धर्म गुरूओं की बैठक लेकर जनजागरुकता रैली निकाली और लोगों से वैक्सीनेशन अभियान में शामिल होने की अपील की. वहीं रविवार को कैंप लगाकर लोगों का वैक्सीनेशन भी कराया गया.