‘जिस धान को खरीदने के लिए भूपेश बघेल ने करोड़ों रुपए कर्ज लिए है, उस पर फफूंद लग रही है’

• किसान विरोधी भूपेश बघेल के राज में मंडी में सड़ रही है, लगभग 60 करोड़ों की धान – प्रदीप साहू

रायपुर. अजीत जोगी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू ने धान संग्रहण के नाम पर हो रही खानापूर्ति के लिए भूपेश सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि किसानों की हितैषी होने की बात करने वाली भूपेश सरकार के कार्यकाल में 2019 -2020 नयापारा राजिम धान संग्रहण तीन लाख तीस हजार कुंटल धान का बुरा हाल है.

IMG 20210109 WA0012

प्रदेश के दूसरे सबसे बड़ी धन संग्रहण केंद्र में लगभग 60 करोड़ों रुपए की धान में फफूंद लग गई है. जो आदमी तो आदमी जानवरों के खाने के लायक नहीं है, जोकि धान की पछले क़िस्त भी बाकी है धान खरीदी के नाम पर सरकार, बैंकों से हजारों करोड़ रूपए का कर्ज लेती है, लेकिन मंडी में यही धान सड़ रही है और सरकार इससे अनभिज्ञ है, जो कि सरकार की भर्राशाही का परिचायक है.

IMG 20210109 WA0010

गौरतलब है कि प्रदेश के दूसरी सबसे बड़ी मंडी में धान संग्रहण का बुरा हाल है. यहां उचित रखरखाव के अभाव में करोड़ों की धान में फफूंद लग गई है. ये पिछले वर्ष का धान है, जो सरकार ने खरीदा था. जिसकी चौथी क़िस्त किसानों को अभी तक नहीं मिल पाई है. अब किसानों का हितैसी कहे जाने वाली सरकार क्या इसकी जवाबदारी लेगी या अब यह धान केडिया को देकर शराब बनाने के काम आयेगा कौन होगा जवाबदार सरकार जवाब दे.

IMG 20210109 WA0011