जंगल के कंकड़-पत्थर से भ्रष्टाचार की नई कहानी लिख रहा है.. रोजगार सहायक

सूरजपुर..(ओडगी/शशांक प्रताप सिंह).. जिले के ओडगी ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत बेदमी मे मनरेगा के तहत स्वीकृत कार्यो में जमकर मनमानी की जा रही हैं. जिसमें हमेशा चर्चाओ मे रहने वाला रोजगार सहायक इन दिनो भ्रष्टाचार की नई इबारत लिख रहा है. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है.

जानकारी के अनुसार, ग्राम पंचायत बेदमी मे रोजगार गारंटी योजना के तहत कूप निर्माण का काम कराया जा रहा है. जिसका ठेका खुद रोजगार सहायक ने ले रखा है और ख़राब क्वालिटी के मटेरियल लगा कर खुलेआम भ्रष्टाचार का खेल, खेल रहा है और विभागीय अधिकारी कार्रवाई करने के बजाए उसपर अपनी कृपा दृष्टि बनाये हुए हैं. जिससे कई बार बर्खास्त हो चुके रोजगार सहायक का मनोबल बढा हुआ है. रोजगार गारंटी योजना के तहत गांव के रामविलास, मनिजर पंडो एवं कई हितग्राहियों का कुआं निर्माण कराया गया है. लेकिन इन कुआं के दिवारों की जोडाई बोल्डर से करवाने के बजाए जंगल से बडे साईज के पत्थर से करवाया जा रहा है. वहीं इस मामले की शिकायत ग्रामीणो ने अधिकारियों से की है. लेकिन अधिकारियों द्वारा कोई जांच नहीं किया जाता.

इस संबंध में ओड़गी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रवण कुमार मरकाम ने कहा कि अगर जंगल से पत्थर बिनवा कर काम मे लगाया जा रहा है तो जांच कर दोषियों के ऊपर कठोर कार्यवाही की जायेगी.