कलेक्टर और एसपी ने शहीद की पत्नी को स्मृति चिह्न देकर किया सम्मानित. शहीद पति को यादकर पत्नी के छलके आंसू!

कोरिया. छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर जिले के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने नगर पंचायत झगराखण्ड पहुंचकर शहीद स्व. श्री बृजभूषण लाल श्रीवास्तव के परिवार के लोगों से मिले और उनकी धर्मपत्नी को स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया. इस दौरान शहीद को यादकर उनकी पत्नी के आंसू छलक गए. तो दूसरी ओर अपने पति की शहादत पर गर्व भी महसूस हुआ. जब हमने शहीद की बेटी आयुषी से बात की तो उसने भी अपने पिता की तरह देश की सेवा के हमेशा तैयार रहने को कहा.

इस अवसर पर कलेक्टर ने कहा कि इन शहीदों ने अपने साहस और शौर्य को अक्षुण्य बनाए रखते हुए देश की रक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए. वे देश में आंतरिक सुरक्षा करते हुए शहीद हुए है. यह हमारे लिए गर्व की बात है. उन्होंने कहा कि राज्य शासन ने निर्णय लिया है कि इन शहीदों को सम्मान कर सम्मान दिवस मनाया जा रहा है. जिससे जिले, प्रदेश तथा देश के नौजवानों को इसकी प्रेरणा मिलेगी. इन नौजवानों के शहीद होने पर परिवार तथा देश को जो क्षति हुई है, उसकी पूर्ति नहीं हो सकती. इस अवसर पर एसडीएम, तहसीलदार, नगरपंचायत अध्यक्ष मौजूद रहे.

राज्य स्थापना के दिन राज्य सरकार की ऐसी पहल वास्तव मे लोगो मे देशभक्ति की प्रेरणा जागृत करेगी. बहरहाल इस सम्मान के साथ अगर शहीदों के परिजनों को बेहतर जीवन यापन की व्यवस्था भी प्रदान करा दी जाए. तो देश के शहीद होने के लिए कोई युवा पीछे नहीं हटेगा.