Facebook से हुए इस हादसे के बाद कुछ लोग Facebook चलाना छोड़ देंगे.. क्योंकि मामला 1.50 लाख का है.? पढ़िए पूरी ख़बर!.

दंतेवाड़ा. देश मे रोज सैकड़ों ठगी के मामले आते रहते हैं. लेकिन सूझबूझ से काम लेने वाला आदमी कभी ठगी का शिकार नहीं होता. हर दिन अखबारों टीवी व सोशल मीडिया में ऑनलाइन ठगी के मामले आते रहते हैं. फिर भी कुछ लोग जागरूकता की कमी की वजह से इस चंगुल में फंस जातें हैं और ठगी का शिकार हो जाते हैं. आपने ऑनलाइन ठगी जैसे ओटीपी, KYC, कॉल, ऑनलाइन शॉपिंग के माध्यम से ठगी के बारे में बहुत सुना होगा. जिसमे इंसान की एक गलती की वजह से उसके लाखों करोड़ों क्षण भर में ही गायब हो जाते हैं. लेकिन इस बार मामला थोड़ा अलग है. यहां एक लड़के ने फेक आईडी बनाकर एक लड़की से डेढ़ लाख ठग लिए.

मामला दंतेवाड़ा जिले के बचेली थानां क्षेत्र का है. दरअसल बचेली की रहनेवाली युवती से फेसबुक में एक विदेशी युवक होने की बात कहकर दिल्ली का एक युवक सत्येंद्र गुप्ता ने दोस्ती की. और बात करते-करते युवती का भरोसा जीत लिया. जिसके बाद बीते महीने कुछ महंगे गिफ्ट भेजने की बात कहकर दूसरे महिला सहयोगी ने कस्टम अधिकारी बनकर गिफ्ट के लिए 1.50 लाख रुपये कस्टम ड्यूटी चुकाने का दबाव बनाया. पीड़ित महिला झांसे में आकर 1.50 लाख रुपये आरोपी के खाते में डाल दिए, जिसके बाद कथित दोस्त ने तो फोन उठाना तक बंद कर दिया.

जिसके बाद ठगी की आशंका होने पर युवती ने इस मामले की शिकायत बचेली पुलिस में की. और पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई. आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार कर पुलिस ट्रांजिस्ट रिमांड पर बचेली लाकर न्यायिक रिमांड में जेल भेज दिया गया है. पुलिस के मुताबिक़ उसके अन्य साथियों की तलाश है. आरोपी से इस बारे में पूछताछ की जा रही है.