शहर में घूम-घूम कर पशुओं को चारा खिला रहा है गौ सेवा मंडल.. लॉकडाउन के कारण पशुओं की स्थिति दयनीय..

अम्बिकापुर. कोरोना संक्रमण के कारण पूरे देश में पिछले 30 दिनों के भी अधिक समय से लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है. जिस कारण अंबिकापुर शहर को भी पूरी तरह से ल किया गया है. जिससे शहर में घूम रहे आवारा पशुओं को भोजन के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. आवारा पशुओं की जीविका सब्जी मंडियों, घरों और चौक चौराहों पर पड़े भोजन से चलती है.

पशुओं की आवश्यकताओं को देखते हुए गौ सेवा मंडल अम्बिकापुर शहर के चौक-चौराहों, गली मोहल्ले में घूम घूम कर पशुओं को चारा उपलब्ध करा रहा है. गौ सेवा मंडल सरगुजा लगातार 2 वर्ष से गौ माता की सड़क दुर्घटना तथा बीमार पशुओं को जिला पशु चिकित्सालय में समय -समय पर लेजाकर उपचार कराता रहा है.

गौ सेवा मंडल के जिला कार्यकारिणी अध्यक्ष यश शर्मा और जिला सचिव राजेश सिंह ने बताया कि इन दिनों लॉकडाउन के कारण पशुओं को भोजन और अन्य आवश्यकताओं के लिए बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसे देखते हुए गौ सेवा मंडल द्वारा इन पशुओं के लिए चारा उपलब्ध कराया गया. इस कार्य में रानू दुबे, रिंकू तिवारी, हिमांशु जायसवाल, प्रिंस जायसवाल, श्रेय अग्रवाल, विशाल केसरी, अजय ताम्रकार ऋषिकेश मिश्र, स्वर्णिम शुक्ला आशीष अग्रवाल, सुशील कसेरा, चमन केसरी और आदित्य केसरी ने सहायता की.