सरगुजा कलेक्टर ने राम वनगमन पर्यटन परिपथ कार्य का किया निरीक्षण, कहा मजदूरों की संख्या बढ़ाकर तेजी से काम पूरा करने के दिए निर्देश…

रामगढ़/उदयपुर: सरगुजा कलेक्टर कुंदन कुमार ने शुक्रवार को उदयपुर में रामगढ़ की पहाड़ी के पास बन रहे “राम वनगमन पर्यटन परिपथ” के कार्यो का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पर्यटन परिपथ में बन रहे पर्यटन सूचना केंद्र तथा भगवान राम की मूर्ति स्थापना हेतु बनाये जा रहे आधार का अवलोकन कर अधिकारियों और ठेकेदारों को कार्य में प्रगति लाने मजदूरों की संख्या व काम के घंटे बढ़ाने के निर्देश दिए।

Coll insp 3

कलेक्टर ने फाउंडेशन से लेकर बिल्डिंग तक सभी कार्यों में कार्य की गुणवत्ता को ध्यान में रखकर कार्य करने के लिए निर्देश दिये। टूरिस्ट इनफार्मेशन सेंटर में कार्य की गुणवत्ता और इंटीरियर डिज़ाइन में विशेष ध्यान देने पर बल दिया। उन्होंने लाइट की व्यवस्था कर और दिन रात कैंप लगाकर मेहनत और लगन से कार्य को पूर्ण करने कहा हैं। इसके साथ ही, कैंपस की साफ़-सफ़ाई तथा नियमित रूप से पानी का छिड़काव करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राम वनगमन पर्यटन परिपथ राज्य शासन की महत्वकांक्षी योजना हैं। इसमें किसी भी प्रकार कि लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। टूरिस्ट इनफार्मेशन सेंटर कॉम्प्लेक्स के निरीक्षण के पश्चात कलेक्टर ने रामगढ़ की पहाड़ी में मंदिर तक बन रहे सीसी रोड का निरीक्षण किया।

Coll insp 1

कलेक्टर अंबिकापुर ने आगे कहा कि कार्य कि गुणवत्ता में कोई समझौता न करें। गुणवत्तापूर्ण और टिकाऊ सड़क का निर्माण निर्धारित मानक कि अनुरूप किया जाना चाहिए। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से कार्य के तकनीकी पहलुओं कि बारे में जानकारी प्राप्त की। यह सड़क पीडब्ल्यूडी विभाग के द्वारा रामगढ़ पहाड़ी तक पहुँच मार्ग के रूप में लगभग 3.50 किमी का बन रहा हैं। इसमें लगभग 1600 मीटर का कार्य पूर्ण हो गया हैं।