मनमानी का मंजर पेश कर रहा शासकीय शराब दुकान!

सूरजपुर. आज जहां प्रदेश के शहर हो या गांव कोरोना वायरस को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आज जनता कर्फ्यू लागु होने पर लोग स्वफूर्त सहयोग कर सफल बनाने की मुहिम में जुटे हुए है. हर सड़क विरानी है वहीं दूसरी तरफ जिला मुख्यालय सूरजपुर सहित विश्रामपुर में धारा 144 लागू भी है.

इनसभी के वावजूद जिलें में अंग्रेजी शराब दुकान जो राज्य सरकार के द्वारा आबकारी विभाग के माध्यम से संचालित है, सभी दुकानों को खुले रहना फिर चाहे धारा 144 प्रभावी क्षेत्र सूरजपुर, विश्रामपुर, रमानुजनगर, प्रतापपुर जैसे स्थानों पर संचालन सुबह से होना एक बड़ी जानबूझकर इतने गंभीर हालत में लोगों के स्वफूर्त सें सहयोग से कवायदों पर पानी फेरने वाली साबित हो रही है.

इसके अलावा इन दुकानो पर कलेक्टर द्वारा जारी एहतियातन बचाव के उपायों को लेकर चल रही असावधानी पर पक्ष जानने के लिए शनिवार को काल करनें पर रिसीव ना करना और आज के दिन संचालन पर जिलें के अपर कलेक्टर एस.एन .मोटवानी सें इस गंभीर स्थिति पर चर्चा करनें पर आबकारी अधिकारी के द्वारा काल रिसीव ना करना गंभीर चुक तो बताया गया है. लेकिन शराब दुकान जनता कर्फ्यू के दिन संचालित होनें पर किसी भी तरह से अधिकारीक पक्ष बताने की जगह आलाधिकारीयो सें उक्त संबंध में चर्चा करना कही ना कही जो जिलें में जिला प्रशासन के उपर आबकारी विभाग के मनमानी रवैया को स्पष्ट खुद ही कर रहा है.

बहरहाल शराब दुकान जरूर संचालन किया जा रहा है लेकिन अन्य दिनों की अपेक्षा लोगों की आना जाना अबतक नही होना. जनता कर्फ्यू में जिलेवासियों की समझ को जरूर बयां करते हुए, ऐसे लापरवाह मंजर पर जनसहभागिता का हावी होना जन जागरूकता की मिशाल को पेश कर रहा है.