पूर्व सीएम डॉ रमन, मंत्री टीएस सहित केंद्रीय मंत्री रेणुका ने ICU में अजित जोगी से की मुलाकात.. स्वास्थ्य में सुधार..स्थिति सामान्य

अम्बिकापुर। आज सरगुजा राजपरिवार की राजमाता देवेन्द्र कुमारी जी के निधन के बाद कई बडी राजनैतिक सख्सियत का अम्बिकापुर में जमावडा लगा रहा। जिसमे प्रदेश के सीएम से लेकर छत्तीसगढ के दोनो पूर्व सीएम अम्बिकापुर मे मौजूद रहे। लेकिन इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की तबियत बिगड गई। जिसके बाद पहले तो उनका इलाज उनके पर्सनल एम्बुलेंस मे कराया गया और बाद मे उनको होटल और फिर शहर के एक निजी अस्पताल मे शिफ्ट किया गया। इधर अजीत जोगी की तबियत बिगडने के बाद प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल, पूर्व सीएम डाँ रमन सिंह और अपनी मां के तेरहवी के कार्यक्रम से उठकर खुद स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी अजीत जोगी का हाल जानने अस्पताल पहुंच गए।

दरअसल आज अम्बिकापुर मे सरगुजा राजपरिवार की राजमाता और कांग्रेस की बडी नेता रही देवेन्द्र कुमारी सिंह के निधन के बाद सरगुजा पैलेस प्रांगण मे तेरहवी का कार्यक्रम और भोज का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिसमे प्रदेश के सभी दलो के नेताओ के साथ कई व्हीव्हीआईपी नेता अम्बिकापुर मे मौजूद रहे। इसी दौरान प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी जैसे ही स्वास्थ्य मंत्री के मातृ शोक के कार्यक्रम मे पहुंचे, वैसे ही वो अचानक अचेत हो गए। जिसके बाद वहां मौजूद लोगो और जेसीसी कार्यकर्ताओ ने उनको सबसे पहले उनके पर्सनल एम्बुलेंस मे इलाज के लिए शिफ्ट किया। जहां हालत मे थोडा सुधार होने के बाद उन्हे पहले उन्हे होटल लाया गया। लेकिन बाद मे जब प्रदेश के सीएम अम्बिकापुर पहुंचे तो वो भी पैसेल के कार्यक्रम के बाद सीधे अजीत जोगी से मिलने होटल मे पहुंचे।

उधर सीएम के निर्देश के बाद अजीत जोगी के स्वास्थ परीक्षण के लिए उनको शहर के जीवन ज्योति अस्पताल मे भर्ती कराया गया। जहां उनको देखने के लिए पूर्व सीएम डाँ रमन सिंह, केन्द्रीय मंत्री रेणुका सिंह और फिर खुद प्रदेश के स्वास्थ मंत्री टीएस सिंहदेव पहुंचे। अजीत जोगी से मिलने के दौरान डां रमन सिंह ने अजीत जोगी से चर्चा करके उनका हाल चाल जाना औऱ जेसीसी कार्यकर्ताओ ने उनके स्वास्थ पर चर्चा की और मीडिया से चर्चा करते हुए पूर्व सीएम श्री सिंह ने कहा कि खाली पेट होने की वजह से श्री जोगी का ब्लड प्रेसर लो गया था। लेकिन डाक्टरो की निगरानी मे चल रहे इलाज के बाद उनकी स्वास्थ स्थिर हो रहा है। श्री सिंह के बाद स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव अपने भतीजे आदितेश्वर शरण सिंहदेव के साथ पूर्व सीएम अजीत जोगी के स्वास्थ्य का हाल जानने अस्पताल पहुंचे और उन्होने भी मौजूद डाक्टरो की टीम के साथ ही श्री जोगी से उनके स्वास्थ के बारे मे हाल चाल जाना।

अजित जोगी के स्वास्थ्य के सम्बन्ध में मंत्री टीएस सिंहदेव ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया की अभी बीपी सामान्य हुआ है। दृढ़ इच्छाशक्ति के व्यक्ति है। मैं समझता हूँ की ऐसे समय में यही उनकी मनोभावना हमेशा साथ रहती है। अचानक उनकी स्थिति बिगड़ी थी। पल्स थोड़ा सा गिरा था। 40-90 पर आया था। लेकिन अभी 90-120 डॉक्टरों ने बताया है। फ़िलहाल चिंता की बात नहीं है। मैं उनसे मिला हूँ। संतोष की बात है की अभी स्थिति सामान्य हैं।