सरगुज़ा : माँ-बाप कोरोना पॉजिटिव… और बेटे की थी शादी… प्रशासनिक अमले ने दी दबिश…

अम्बिकापुर..(उदयपुर/क्रांति रावत).. विकासखंड उदयपुर अंतर्गत आने वाले ग्राम खुझी में प्रशासनिक अमले द्वारा एक युवक की शादी रुकवाई गई है, कारण था उसके माँ और पिताजी दोनों 25 मई को पॉजिटिव आए थे तथा उनका कोरेनटाइन टाइम 7 जून को पूरा होना है।

इसी बीच इस परिवार में बेटे चमकेश्वर की शादी की तैयारियां 1 माह पूर्व से पूरी कर ली गई थी। 1 जून को मंडप भी गड़ चुका था प्रशासनिक अमले को इसकी जानकारी लगने के बाद नायब तहसीलदार एसएन राठिया आरआई क्षय पैकरा, पटवारी दीपक पाण्डेय की टीम द्वारा परिवार के लोगों को घर पहुंच कर परिजनों को समझाइश देकर शादी फिलहाल के लिए रुकवा दी गई है। कोरेनटाइन टाइम पूरा होने के बाद फिर से तिथि तयकर शादी करने की समझाइश दी गई जिसे परिजनों ने भी मान लिया तथा मंडप को स्वतः ही हटवा दिया।

इसी तरह प्रशासनिक अमले की टीम एसडीएम अनिकेत साहू व तहसीलदार सुभाष शुक्ला द्वारा बुधवार को दो कंटेनमेंट जोन सायर एवं महेशपुर का निरीक्षण भी किया। मुनादी कराकर लोगों को घर से निकलने से मना किया गया है। यहाँ पंचायत सचिव को प्रभारी अधिकारी बनाया गया है किसी भी तरह की परेशानी या जरूरत होने पर इनसे संपर्क कर दवाई, राशन, सब्जियां, दूध लोगों द्वारा मंगाई जा सकती है।