अम्बिकापुर : दर्जनों लूट, चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाला गिरोह पकड़ाया… पुलिस ने शहर में निकाला जुलूस

अम्बिकापुर। कोतवाली पुलिस ने शहर में लूट, चोरी जैसे घटनाओं अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफ़ाश किया है। पुलिस ने बाइक, मोबाइल चोरी सहित पैसे लूटने के मामले में 7 आरोपियों को गिरफ़्तार किया है। जो आधा दर्जन से ज्यादा चोरी और लूट की घटनाओं में शामिल थे। पुलिस द्वारा सभी गिरफ़्तार आरोपियों को कोतवाली थाना से जुलूस निकालते हुए पैदल कोर्ट तक लाया गया।

दरअसल, बीते कुछ समय से अम्बिकापुर शहर और आसपास इलाकों में बाइक और मोबाइल चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ रहे थे। एक-दो लूट के भी मामले सामने आए। इस तरह की घटनाओं पर लगाम कसने के लिए सरगुज़ा एसपी तिलक राम कोशिमा के निर्देश पर स्पेशल टीम का गठन किया गया। जो इस तरह की गतिविधियों में संलिप्त लोगों पर नज़र बनायी हुई थी।

इसी दौरान बीते रविवार की रात लुचकी घाट पर एक पिकअप चालक से अज्ञात लुटेरों ने मोबाइल और नगदी लूट लिए। जिसपर पीड़ित की शिकायत पर अम्बिकापुर कोतवाली में अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियों की पतासाजी की जा रही थी। इसी बीच जांच के दौरान मोबाइल का लोकेशन नवागढ़ में होना पाए जाने पर 3 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया। जिनके द्वारा लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। पुलिस द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने और आरोपियों ने 5-6 अन्य चोरी और लूट की घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया। जिनके कब्ज़े से चोरी की स्कूटी, बुलेट, मोटर साईकल, मोबाइल बरामद किया गया है।

वहीं लंबे समय से लूट, चोरी जैसी की घटनाओं से सहमे शहरवासियों के मन मे व्यापत भय को दूर करने के लिए पुलिस ने सभी आरोपियों का शहर में जुलूस निकाला और पैदल कोर्ट तक ले जाया गया।