ठगी का नया पैतरा: कलेक्टर बन कर सरपंच को लगाया फोन और ठग लिए रकम

Fraud In Dhamtari: छत्तीसगढ़ के धमतरी में एक अनोखा ठगी का मामला आया है। जहां फोन पर कलेक्टर बनकर सरपंच सचिव से ठग ने रकम ऐंठ लिये है। लोगो को फोन लगा कर खुद को बैंक मैनेजर बनाना, खाते का गोपनीय कोड पूछ कर रकम पार कर देना, अब ऑनलाइन ठगी का ये पैंतरा पुराना हो चुका है। ठगों ने अब सरकारी अधिकारी और कर्मचारियों को निशाने पर लेना शुरू कर दिया है। धमतरी जिले में ठगी का अनोखा मामला सामने आया हैं। कुरुद जनपद में आने वाले अटंग पंचायत के सरपंच और सचिव को ठगों ने अपने जाल में फंसा कर 20 हज़ार रुपये अपने खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर करवा लिया।

दरअसल, हाल ही में धमतरी में नए कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी ने पदभार संभाला हैं। ठगों ने कुरुद जनपद में आने वाले अटंग पंचायत के सचिव मन्नू लाल और सरपंच रोशन लाल को फोन लगा कर खुद को कलेक्टर ऋतू राज रघुवंशी बताया। पंचायत के फ़ाइल और कामकाज में गड़बड़ी की बात की, फिर जनता से मिली शिकायत का हवाला देकर कार्रवाई करने की बात कही। इसके बाद ठग ने कार्रवाई रोकने के नाम पर फौरन रकम की मांग की। डरे सहमे सचिव और सरपंच ने तुरंत ही बताए गए अकाउंट नम्बर पर 20 हज़ार डाल दिये। बाद में जब दोनों को ठगे जाने का पता चला तब पूरे मामले की जानकारी पंचायत विभाग को दी हैं। इस मामले में धमतरी कलेक्टर ऋतू राज रघुवंशी ने कुछ भी बयान देने से इनकार कर दिया।

IMG 20230202 WA0016

अब देखना होगा कि पंचायत विभाग कब तक उस गंभीर मामले पर एफआईआर करवाता हैं।

बता दें कि, ठगी से बचने पुलिस बार-बार अभियान जरूर चलाती हैं। इसके बाद भी नए-नए पैतरों के साथ ठगी अपना काम कर ही जाते हैं। लोगों को सतर्क रहने की जरूरत हैं। अनजान व्यक्ति को अपने महत्वपूर्ण दस्तावेजों के सम्बंध में नही बताना चाहिए।