छत्तीसगढ़: “तुम्हारे घर में भूत-प्रेत का साया है”, तंत्र-मंत्र, साधना से ठीक कर दूंगा कहकर एक लाख रुपए की ठगी

धमतरी। जिले के भखारा थाना पुलिस ने तंत्र-मंत्र का झांसा देकर पैसे ऐंठने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। 18 जनवरी 2020 से 16 अप्रैल 2020 के बीच आरोपी राजेन्द्र कुमार ध्रुव ने प्रार्थी के घर में आकर कहा कि तुम्हारे घर में भूत-प्रेत का साया है। तंत्र-मंत्र साधना से तुम्हारे घर को ठीक कर दूंगा। अगर तंत्र-मंत्र साधना से ठीक नहीं कराओगे तो तुम्हारे घर-परिवार में कुछ भी घटना हो सकती है। यह झांसा देकर अलग-अलग समय में कुल एक लाख रुपये ठगी की।

पैसे लेने के बाद आरोपी ने कोई पूजा नहीं की। कोई साधना भी नहीं की गई। प्रार्थी के पैसे मांगने पर आरोपी बहाना बनाता रहा। प्रार्थी ने पुलिस से लिखित शिकायत की। थाना भखारा में केस दर्ज किया गया। इसके बाद छानबीन के लिए पुलिस की टीम बनाई गई। आरोपी को उसके निवास रायपुर में दबिश देकर गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ करने पर आरोपी ने प्रार्थी से पैसा लेना स्वीकार किया है। गिरफ्तार किए गये आरोपी का नाम राजेन्द्र कुमार ध्रुव है। वह रायपुर में टिकरापारा थाना क्षेत्र का निवासी है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ थाना भखारा में विभिन्न धाराओं और छत्तीसगढ़ टोनही प्रताड़ना निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है।