छत्तीसगढ़: पिता पर जादू-टोना करने की आशंका, पुत्र ने कुल्हाड़ी मारकर ले ली जान

धमतरी। पुत्र ने अपने ही पिता पर जादू-टोना की आशंका करते हुए उन पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ तीन बार हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। घटना के नौ घंटे बाद घायल पिता की अस्पताल में मौत हो गई। इधर पुलिस ने आरोपित पुत्र के खिलाफ हत्या की जुर्म दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है।

जिला अस्पताल धमतरी के परिसर पर संचालित पुलिस सहायता केन्द्र से मिली जानकारी के अनुसार 29 मार्च की सुबह पुलिस चौकी कंवर अंतर्गत ग्राम सांगली निवासी नरेश निषाद 65 वर्ष पर उनके ही पुत्र भगत निषाद ने कुल्हाड़ी से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था।

स्वजन ने घायल बुजुर्ग को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया, जहां करीब नौ घंटे के उपचार के बाद नरेश निषाद की जिला अस्पताल धमतरी में मौत हो गई। घटना के दूसरे दिन 30 मार्च को मृतक के शव का पोस्टमार्टम किया गया और अंतिम संस्कार के लिए शव उनके स्वजन को सौंप दिया। इधर घटना को अंजाम देने वाले आरोपित पुत्र भगत निषाद के खिलाफ पुलिस ने हत्या की जुर्म दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है।

आरोपित पुत्र भगत निषाद ने पुलिस को बताया कि, वह अपने पिता पर जादू-टोना की आशंका के चलते हमला कर उन्हें मारा है। पिता द्वारा जादू टोना करने के कारण उसकी पत्नी उसके साथ नहीं रहना चाहती और मायके जाने की जिद करती है। जादू-टोना के चलते उसकी पत्नी आए दिन उसके साथ विवाद कर घर पर नहीं रहना चाहती थी। इस लड़ाई के पीछे पिता के हाथ होने की आशंका करते हुए अपनी पत्नी के साथ उनके पास गया और विवाद शुरू हो गया। ऐसे में वह तैश में आकर अपने पिता पर कुल्हाड़ी से गले पर हमला कर मार डाला। आरोपित ने बताया कि उनके पिता ने तीन शादियां की थी और वह दूसरी पत्नी के पुत्र है।