Chhattisgarh News: कुआ में गिरे तीन हाथियों का दल… जेसीबी से रेस्क्यू कर निकाला बाहर…

धमतरी:- जिले के दुगली वन परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम चारगांव के जंगल किनारे एक खेत में स्थित एक कुआ में 3 हाथी गिर गए। यह घटना बीती रात करीब 8 बजे की हैं, इसके बाद वन विभाग की टीम द्वारा हाथियों को रेस्क्यू ऑपरेशन कर कुएं से सुरक्षित बाहर निकाला गया।

इसकी जानकारी वन विभाग को दिया गया… जानकारी मिलने के बाद डीएफओ मयंक पांडे और वन विभाग के पूरे टीम मौके पर पहुंचे और देखे लेकिन वहा का स्थिती ठीक नहीं था, आस पास में 30 हाथियों का दल विचरण कर रहे थे..चारो ओर खेतों में हाथियों का दल फैले हुए थे। इसलिए सुरक्षा को देखते हुए रात में रेस्क्यू ऑपरेशन नहीं किया गया।

आज सुबह करीब 5 बजे दो हाथी पास में स्थित सोलर पैनल के सहारे कुएं से बाहर निकल गए..लेकिन तीसरा हाथी काफ़ी प्रयासों के बाद भी नहीं निकल पाया। जिसको निकलने के लिए वन विभाग के टीम द्वारा वहा पर जेसीबी मशीन, सर्च लाइट, रेत और लकड़ी के लट्ठों की व्वास्था की गई। कुएं में लकड़ियों का कट्ठा डाला गया और जेसीबी मशीन से कुएं के एक छोर को खोद कर हटाया गया इसके बाद हाथी कुएं से बाहर निकल आया। जब तीनों हाथी कुएं से सुरक्षित बाहर निकले और जंगल की ओर चले गए तब वन विभाग के अफसरों ने राहत की सास ली।