अम्बिकापुर : कोरोना मरीजों का इलाज़ करता था ये झोलाछाप डॉक्टर… प्रशासन ने दी दबिश.. क्लीनिक सील

अम्बिकापुर। सरगुजा जिला प्रशासन ने आज एक झोलाछाप डाक्टर के ठिकाने मे दबिश देकर कार्रवाई की है। जो लंबे अर्से से अवैध क्लिनिक संचालित कर रहा था और कोरोना मरीजों का इलाज भी खुद ही कर रहा था। जिला प्रशासन की ओर से अम्बिकापुर एसडीएम प्रदीप साहू ने आज लंबी शिकायत के बाद फर्जी डाक्टर अजीत कुमार व्यापारी के अवैध क्लीनिक पर छापा मारा।

शहर से लगे बनारस रोड पर स्थित चठिरमा मे कई वर्षो से संचालित ये क्लीनिक व्यापारी मेडिकल स्टोर नामक दुकान की आड मे संचालित की जा रही थी। एसडीएम के मुताबिक जांच पडताल के दौरान ये पता चला कि फर्जी डाक्टर अजीत कुमार व्यापारी के पास केवल एल्टरनेटिव मेडिसिन का डिग्री है। इसके अलावा उसके पास कोई ऐसा वैध दस्तावेज नहीं मिला है। जिसके आधार पर वो क्लीनिक का संचालन कर सके।

फिलहाल इस अवैध क्लिनिक को प्रशासन द्वारा सील कर दिया गया है और नर्सिंग होम एक्ट के तहत कार्यवाही की जा रही है।

“शिकायत मिली थी कि चठिरमा में अजीत कुमार व्यापारी हैं, इनके पास कोई वैध डिग्री नहीं है। और ऐलोपैथिक मेडिसिन का उपयोग किया जा रहा है। इनके द्वारा कोरोना मरीजों का भी इलाज़ किए जाने की सूचना मिली थी। इसी के संबंध में जांच की गयी। जांच में पाया गया कि अल्टरनेटिव मेडिसिन का डिग्री है। एलोपैथीक मेडिसिन का उपयोग किया जा रहा है। और साथ मे कोरोना मरीजों को भर्ती किया जा रहा है, अभी प्रारंभिक तौर पर क्लीनिक को सील किया जा रहा है। आगे जांच कर नर्सिंग होम एक्ट के तहत जांच की जाएगी।”

प्रदीप साहू, एसडीएम, अम्बिकापुर