आरक्षक ने सिकलिन पीड़ित बच्चे को रक्तदान कर दिया सेवा भावना का परिचय.. महिला एसआई ने की आर्थिक सहायता

सूरजपुर। सोमवार को सखी वन स्टाप सेंटर के द्वारा सूरजपुर थाना प्रभारी धर्मानंद शुक्ला को सूचना मिली कि जिला अस्पताल में एक 04 वर्षीय बच्चे को सिकलिन की बीमारी है। जिसे रक्त की बेहद आवश्यकता है। थाना प्रभारी ने इस बारे में अधिनस्थ कर्मचारियों को अवगत कराया। इस पर सीसीटीएनएस शाखा में कार्यरत् आरक्षक विनय दान ने जिला चिकित्सालय जाकर भर्ती मरीज के बारे में उसके परिजनों से चर्चा किया। तो जानकारी हुई कि जो रक्त समूह के ब्लड की आवश्यकता है वह ब्लड बैंक में उपलब्ध नहीं है।

आरक्षक विनय दान व सूरजपुर नगर के रिंकू साहू ने बिना देर किए बेझिझक 04 वर्षीय जयप्रकाश पिता राजेश्वर साहू जो सिकलीन बीमारी से पीड़ित था। उसे 1-1 यूनिट रक्त का दान किया। चिकित्सालय पहुंचकर कोतवाली में पदस्थ एसआई रश्मि सिंह ने मरीज के परिजनों को अपनी ओर 01 हजार रूपये की आर्थिक सहायता एवं फल प्रदाय किया एवं बच्चे के स्वास्थ्य लाभ की कामना की।

पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा ने पुलिस कर्मचारी के द्वारा किए गए रक्तदान के बारे में कहा कि रक्तदान करके न केवल आप दूसरे की जिदगी बचा सकते है, बल्कि खुद को भी सेहतमंद व बीमारी से दूर रख सकते है। उन्होंने कहा कि सूरजपुर पुलिस को जब भी इस प्रकार की सूचना मिलेगी हम सदैव इसके लिए तत्पर रहेंगे। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर ने भी रक्तदान करने वाले कर्मचारी व नगर के युवक की प्रशंसा की है। पुलिस के इस सेवाभावी कदम की आमजनों ने काफी सराहना की है।