18 से 45 आयु वर्ग के लोगो मे टीकाकरण को लेकर मची होड़.. सबसे ज्यादा एपीएल वर्ग ने कराया टीकाकरण..


सीतापुर..(अनिल उपाध्याय)। कोरोना संकट काल में संक्रमण से बचाव हेतु टीकाकरण कराने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 18 से 45 आयु वर्ग के लोगो के बीच होड़ मच गई।लोग कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते रहे और बारी आने पर कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु टीका लगवाया।


विदित हो कि कोविड-19 के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए उसपर रोकथाम हेतु 18 से 45 आयु वर्ग के लोगो का भी टीकाकरण किया जा रहा है।कोविड के प्रभाव से बचाव हेतु टीकाकरण को लेकर 18 से 45 आयु वर्ग के लोगो मे काफी उत्साह देखने को मिला।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण कराने लोगो मे काफी होड़ मची रही। लोग कतारबद्ध होकर अपनी बारी का इंतजार करते रहे और अपनी बारी आने पर पहचान-पत्र के रूप में आधार कार्ड दिखा अपना टीकाकरण कराया।इस दौरान 195 एपीएल कार्डधारकों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अपना टीकाकरण कराया।


इस संबंध में बीएमओ डॉ अमोष किंडो ने बताया कि टीकाकरण हेतु एपीएल,बीपीएल एवं अंत्योदय कार्डधारकों के टीकाकरण हेतु अलग-अलग स्वास्थ्य केंद्रों में व्यवस्था की गई है।

एपीएल वालो के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीतापुर तो बीपीएल के लिए ललितपुर एवं अंत्योदय के लिए गेरसा स्वास्थ्य केंद्रों में टीकाकरण की व्यवस्था की गई है।बीएमओ ने बताया कि अभी तक एपीएल 195,बीपीएल 58 एवं अंत्योदय 5 कुल 258 कार्डधारकों का टीकाकरण किया जा चुका है।