Chhattisgarh News: नक्सलियों ने जंगल में बना रखा था लंबा सुरंग, IED और स्पाइक बरामद

दंतेवाड़ा. सुकमा में हुए एनकाउंटर के चंद घंटों बाद ही दंतेवाड़ा में भी पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। बीजापुर सीमा से लगे ताकिलोड के जंगलों में ये मुठभेड़ हुई है। नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर जवानों की पार्टी दंतेवाड़ा से मौक़े के लिए निकाली गई थी।

‘नक्सलवाद को खत्म करके रहेंगे…’

डीवीसीएम मल्लेश की मौजूदगी की पुख़्ता जानकारी पे पुलिस ने जवानों की बड़ी पार्टी मौक़े के लिए भेजी। जवान नक्सलियों को घेर पाते इससे पहले ही नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग खोल दी। जवानों ने मोर्चा सम्भालते जवाबी कारवाई की। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली मौक़े से भाग निकले। फायरिंग के बाद जब जवानों ने मौक़े की पड़ताल की तो उन्हें वहां से आइईडी और स्पाइक मिले है। स्पाइक जवानों को नुक़सान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने लगा रखा था।

जवान जब वापस लौट रहे थे तो उन्होंने नक्सलियों के तीन स्मारक भी ध्वस्त किए है। वहीं, जवानों की आंखें उस वक्त फटी की फटी रह गई जब जंगलों के बीच 100 मीटर से ज़्यादा लंबा सुरंग देखा। ये सुरंग नक्सलियों ने किसलिए बना रखा था इसकी पतासाजी की जा रही है। अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि नक्सली इस सुरंग का इस्तेमाल ट्रेनिंग के लिए करते होंगे। फ़िलहाल इस पर कोई अधिकृत बयान पुलिस अफसरों ने अब तक नहीं दिया है।