Chhattisgarh News: पूर्व मंत्री राजेश मूणत की गिरफ्तारी व दुर्व्यवहार मामले ने पकड़ा तूल, 24 घंटे में कार्रवाई नहीं तो सोमवार को रायपुर बंद आह्वान

रायपुर। छत्तीसगढ के पूर्व मंत्री राजेश मूणत की गिरफ्तारी व दुर्व्यवहार का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। देर रात विधानसभा थाने के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ जुट गई है। खुद पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, विधायक बृजमोहन अग्रवाल सहित कई विधायक व सांसद थाने में धरना दे रहे हैं। पूर्व सीएम डॉ. रमन ने कहा कि जब तक पुलिस अफसरों पर कार्रवाई नहीं होती उनका धरना जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि रविवार को राज्यपाल से इस मामले को लेकर मिलेंगे और सोमवार को रायपुर शहर बंद करेंगे।

डॉ. रमन ने कहा कि पूर्व मंत्री राजेश मूणत के साथ टीआई सहित पुलिस अधिकारियों ने दुर्व्यवहार किया है। पुलिस द्वारा आधे अधूरे साक्ष्य दिखाए जा रहे हैं। प्रदेश में पुलिस प्रताड़ना का यह स्वरूप कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमने प्रशासन को पत्र दिया है। जब तक दोषी पुलिस अफसरों पर कार्रवाई नहीं होती तब तक उनका धरना जारी रहेगा। डॉ. रमन ने कहा कि चाहे तो पुलिस हमें गिरफ्तार कर लें। 40-50 लोगों को एक साथ गिरफ्तार कर लें। तो दूसरे कार्यकर्ता गिरफ्तारी देंगे। उन्होंने कहा कि 24 घंटे में कार्रवाई नहीं हुई तो रायपुर शहर बंद का आह्वान किया जाएगा।

बता दें कि शनिवार को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया रायपुर दौरे पर आए थे। इस दौरान कांग्रेस द्वारा सिंधिया को काले झंडे दिखाने को लेकर भाजपा-कांग्रेस के नेताओं में झड़प हो गई। भाजपा कार्यकर्ताओं ने जेल रोड पर मंत्री गुरु रूद्र कुमार से मिलने आए मुंगेली निवासी राजेश छेदइया और योगेश्वर आर्मो को कांग्रेस के कार्यकर्ता समझकर पिटाई कर दी गई। दोनों युवकों ने काले कपड़े पहने थे। दोनों युवकों की शिकायत पर पुलिस ने केज भी दर्ज किया है। जेल रोड स्थित बेबीलॉन इन के पास भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच भारी विवाद हो गया। राजेश मूणत ने पुलिस कर्मियों से गाली-गलौच कर दी। पुलिस ने राजेश मूणत व शुभांकर नाम के युवक को हिरासत में ले लिया और विधानसभा थाने लेकर चली गई।

पूर्व मंत्री राजेश मूणत के थाने के अंदर से दो वीडियो वायरल हुए तो माहौल और बिगड़ गया। इस वीडियो में मूणत ने स्वयं व शुभांकर को थाने के अंदर लेकर आने और और बेरहमी से मारपीट किए जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि शहर में गुंडागर्दी चल रही है। देखिए बंधुवर इसके बाक क्या होगा। दूसरा वीडियो बनाते समय भी कह रहे हैं कि थाने के अंदर हैं और उनसे मारपीट की गई है, जिसके बाद किसी ने उनका मोबाइल छीन लिया। इस वीडियो के वायरल होने के बाद थाने में भाजपा कार्यकर्ताओं की भीड़ जमा हो गई। भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार व पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।