छत्तीसगढ़ कौशल ओलम्पियाड़ 2017 में फास्टेक कंप्यूटर ने मारी बाज़ी

जशपुर (तरुण प्रकाश शर्मा)  जिला प्रशासन द्वारा कौशल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया गया जिसमे फास्टेक कंप्यूटर सोसाइटी में अध्धयन रत विद्यार्थी होलिका यादव ने अपनी प्रतिभा से ना सिर्फ अपने संस्था का बल्कि जिले का नाम रोशन किया और राज्य स्तर की प्रतियोगिता में शामिल होकर जिले का नाम रोशन किया है जशपुर जिले की पहली महिला कलेक्टर डॉ प्रियंका शुक्ला ने संस्था को बधाई दिया है। हम आप को बता दे कि होलिका यादव एक गरीब परिवार से आती है बचपन में ही पिता के स्व.अनिल यादव के गुजर जाने के बाद घर की स्थिति दयनीय हो गई थी परिवार में केवल 3 सदस्य ही हैं और 3 नो महिला है होलिका से ऊपर एक और बड़ी बहन भी है जिसकी अभी सदी नही हुई है। घर की हालात खराब होने के कारण होलिका की माँ घर घर जाकर काम करके अपने परिवार का गुजारा चलाती है। परिवार में काफी दिक्कत होने के बावजूद भी होलिका ने हिम्मत नहीं हारी और अपनी पढ़ाई लगातार अपने मेहनत से ही करती रही। अपने सौक के लिए ब्यूटी थैरपी मेकअप आदि में रुचि रखती थी। ना किसी ने सिखाया और ना ही कभी किसी प्रतियोगिता में भाग लिया फास्टेक कंप्यूटर सोसाइटी में एकाउंट असिस्टेन्ट using टैली के लिए एड्मिसन लिया जो मुख्यमंत्री कौसल विकास योजना अंतर्गत निःशुल्क करवा जा रहा है।
इसके बाद  संस्था को जानकारी मिली कि छत्तीशगढ़ कौशल आलम्पियड 2017 का आयोजन किया जा रहा है जिसमे कई सारे प्रतियोगिता का आयोजन होना है । बस इसके बाद होलिका ने अपना नाम ब्यूटी थैरपी के लिए लिखवा दिया जिसमें पहले ब्लाक स्त,फिर जिला स्तर में प्रथम पुरस्कार 3000रू और सील्ड कलेक्टर महोदया द्वारा दिया गया फिर संभाग में भी प्रथम स्थान को हासिल किया और राज्य स्तर की प्रतियोगिता में शामिल हो गई जिसके बाद राज्य स्तर की प्रतियोगिता में भी दुसरे स्थान को प्राप्त किया और माननीय मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के द्वारा 20000 रू और सील्ड हासिल करने में कामयाब हुई अब नेशनल के लिए चयन हुआ है जिसके लिए और ज्यादा मेहनत करके अपने संस्था फास्टेक कंप्यूटर सोसाइटी और जिले का नाम रोशन करना चाहती है।
फास्टेक कंप्यूटर सोसाइटी के विद्यार्थि हर छेत्र में आगे बढ़ रहे है।। संस्था द्वारा भी बीच बीच में कंप्यूटर प्रशिक्षण के साथ साथ अन्य प्रतियोगिया का भी आयोजन किया जाता है ताकि जिस भी विद्यार्थी में जो भी प्रतिभा है उसको एक मंच मील सके और संस्था के इस प्रयास को सफलता मिली होलिका यादव के द्वारा, अपने संस्था को एक नई पहचान दियाला है। संस्था द्वारा एसे विद्यार्थियों का मदद किया जाता रहा है जो जीवन में कुछ करना चाहते हैं अपनी पहचान बनाना चाहते हैं जिसमें होलिका एक मिसाल कायम हुई है ।