छत्तीसगढ़ तेजी से विकास की ओर है अग्रसर: मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह

रायपुर

मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह आज कोरबा जिले में डा. अंबेडकर स्टेडियम बालको में चंद्रनाहू (चंद्रा) समाज के प्रथम विराट युवा सम्मेलन और चंद्र गौरव सम्मान में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ तेजी से विकास की ओर अग्रसर है। छत्तीसगढ़ के विकास में युवा वर्ग की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने विराट युवा सम्मेलन में चंद्रा समाज के द्वारा समाज की उन्नति हेतु किये गये प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि चंद्रा समाज प्रगतिशील समाज है तथा चंद्रा समाज के जागरूक युवाओं द्वारा अपने समाज के साथ-साथ प्रदेश की उन्नति में भी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के एक-एक गांव के सर्वांगीण विकास हेतु कार्ययोजना बनाकर कार्य किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ देश का सबसे विकसित राज्य बनने की दिशा में तेजी से अग्रसर है। राज्य के सभी 27 जिलों में विकास की गति बढ़ी है। राष्ट्रीय स्तर के शैक्षणिक संस्थान राज्य में स्थापित हो रहें हैं जिनका लाभ युवाओं को प्राप्त हो रहा है। उन्होंने कहा कि कोरबा जिले में रेल सुविधाओं, राष्ट्रीय राजमार्ग, बाईपास सड़कों का तेजी से विस्तार हो रहा है। मुख्यमंत्री ने चंद्रा समाज के सार्वजनिक भवन निर्माण हेतु 15 लाख की स्वीकृति प्रदान करने की घोषणा की। इस अवसर पर समाज की पत्रिका ’’आईना समाज का दर्पण’’ का विमोचन किया गया।
इस अवसर पर नगरीय प्रशासन एवं जिले के प्रभारी श्री मंत्री अमर अग्रवाल, संसदीय सचिव श्री लखन लाल देवांगन, सांसद डॉ. बंशीलाल महतो, विधायक श्री जयसिंह अग्रवाल, कलेक्टर श्री पी. दयांनद, पुलिस अधीक्षक श्री अमरेश मिश्रा, समाज के प्रतिनिधिगण, जनप्रतिनिधि एवं भारी संख्या में समाज के लोग उपस्थित थे।