छत्तीसगढ़ : इस जिले में आज से शराब की घर पहुंच सेवा शुरू.. ऐसे कर सकते हैं ऑर्डर

महासमुंद. राज्य शासन ने कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के फैलाव को रोकने एवं भीड़ को नियंत्रित करने सोशल एवं पर्सनल डिस्टेंसिंग के परिपालन की दृष्टि से डिलेवरी बॉय के माध्यम से मदिरा प्रदाय की व्यवस्था की गई है.

जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि मदिरा उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए मदिरा की बुकिंग के लिए वेबसाइट का एड्रेस http://csmcl.in है. इस वेबसाइट के माध्यम से मदिरा की डेलेवरी की बुकिंग की जा सकती है. बुकिंग http://csmcl.in में जाकर DOWNLOAd~ ANä~OId~ APp~ बटन को क्लिक कर अथवा गूगल प्ले स्टोर CSMCl~ App डाउनलोड कर उसे एंड्रॉयड मोबाइल में इंस्टॉल किया जा सकता है.. तथा इसके माध्यम से भी बुकिंग की जा सकती है.

ग्राहक को अपना मोबाईल नंबर, आधार कार्ड एवं पूर्ण पता दर्ज कर पंजीयन करना होगा. पंजीयन ओ॰टी॰पी॰ के माध्यम से कन्फर्म होगा. पंजीयन उपरांत ग्राहक को लॉगिन करने के पश्चात् अपने जिले के निकट के एक विदेशी दुकान, एक देशी दुकान को ड्रॉप डाउन के माध्यम लिंक करने की सुविधा प्रदान की गई है. ग्राहक की सुविधा के लिए जिले की समस्त मदिरा दुकानों को गूगल मैप पर देखने की सुविधा भी प्रदान की गई है. जिससे ग्राहक के द्वारा आसानी से अपनी निकट की दुकान का चयन कर लिंक किया जा सकता है.

इस संबंध में अधिक जानकारी जिला आबकारी अधिकारी, कार्यालय महासमुंद से कार्यालयीन समय में प्राप्त की जा सकती है.