मास्क नहीं पहनने वाले 28 लोगों से वसूला गया 07 हज़ार जुर्माना.. कलेक्टर ने कहा- खतरा अभी टला नहीं है!

बलौदाबाजार. कसडोल अनुविभाग के नगर पंचायत कसडोल और टुण्ड्रा में बगैर चेहरा ढंके शहर में घुमने फिरने वाले लोगों से 07 हज़ार रुपये का जुर्माना वसूला गया है. एसडीएम टेकचंद अग्रवाल के मार्गदर्शन में पुलिस एवं नगर पंचायत की टीम ने आज यह कार्रवाई की है.

गौरतलब है कि महामारी अधिनियम के अंतर्गत कोरोना से बचाव के लिए घर से बाहर निकलने पर चेहरा ढंकना अनिवार्य किया गया है. मास्क, गमछा अथवा रूमाल से ढंका जा सकता है. कोरोना की बीमारी खांसने-छीकने से फैलती है. एक दफे की छींक से हज़ारों की संख्या में विषाणु मुँह से बाहर फेंकाते हैं. जो कि आज-पास के कई लोगों को संक्रमित करने के लिए पर्याप्त होते हैं. दुकानदारों को भी बिना चेहरा ढंके लोगों को सामान की बिक्री नहीं करने कहा गया है.

कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना ही कोरोना से बचाव का रामबाण इलाज है. देखा जा रहा है कि लोग इसे हल्के से ले रहे हैं. प्रशासन इसे बर्दाश्त नहीं करेगी. उन्होंने सभी एसडीएम, तहसीलदार, पुलिस एवं नगर पालिका अधिकारियों को कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने को कहा है. उन्होंने कहा कि जुर्माना वसूल करना सरकार का उद्देश्य नहीं है. लोग मास्क लगाए और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें. खतरा अभी टला नहीं है.