सावधान! अगर इस बैंक में है आपको काम.. तो कीचड़ से सने इस रास्ते को करना होगा पार

कोरिया. जिले के मनेंद्रगढ़ शहर के भारतीय स्टेट बैंक के सामने मुख्य मार्ग पर नाले का गंदा पानी बहने से. इस राह से गुजरने वाले लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वार्ड वासियों द्वारा इस संबंध में कई बार नगर पालिका के जिम्मेदार अधिकारियों का ध्यान आकर्षित कराया गया. लेकिन जिम्मेदार लोगों द्वारा आज तक इस समस्या के निराकरण के लिए कोई पहल नहीं की गई.. आलम यह है कि वजह कीचड़ से सनी इस सड़क पर लोग गिरकर चोटिल भी होते रहते हैं..

इस संबंध में वार्ड के लोगों ने बताया कि स्टेट बैंक की ओर जाने वाले मार्ग पर बनी नाली कई दिनों से जाम पड़ी हुई है..जिससे नाली का गंदा पानी व टूटे-फूटे नालों का पानी मुख्य मार्ग से होकर बहता है. इस मार्ग पर सैकड़ों की संख्या में लोग आवागमन करते हैं. बैंक होने कारण दूर-दराज से लोग भी अपने कामकाज के लिए यहां आते हैं.. लेकिन उन्हें हमेशा यह सड़क कीचड़ से सराबोर मिलती है.. सड़क पर कीचड़, गंदा पानी जमा होने से जहां लोगों को आवाजाही में परेशानी होती है.. वहीं गंदे पानी की दुर्गंध से लोगों को काफी असुविधा होती है..

वार्ड के लोगों ने बताया कि इस बारे में उन्होंने कई बार जिम्मेदार लोगों का ध्यान आकर्षित कराया.. लेकिन इस दिशा में कोई सार्थक पहल नहीं किया गया.. जिसके चलते दिन-प्रतिदिन सड़क खराब होती जा रही है.. वहीं लोगों का यह भी कहना है कि पूरे शहर की सड़क का नवीनीकरण कर दिया गया, डामरीकरण कर दिया गया.. लेकिन पता नहीं क्यों इस सड़क को अभी तक नहीं बनाया जा सका.. जिसके चलते सड़क पर जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं.. इससे वाहन चालकों को असुविधा होती है.. कई दफ़ा वाहन चालक गिरकर चोटिल भी हो चुके हैं.. वहीं पास में बैंक होने के कारण कई बुजुर्ग और निशक्तजन भी बैंक में आते हैं.. उन्हें कितनी परेशानी होती होगी आसानी से समझा जा सकता है.. लोगों ने स्थानीय प्रशासन से इस दिशा में सार्थक पहल करने और इस सड़क से बहने वाले पानी व गड्ढों की मरम्मत में तत्काल कार्यवाही करने की माँग की है..जिससे लोगों को इस मार्ग से होने वाली परेशानी से छुटकारा मिल सके..