10 का सिक्का लेने से लोग कर रहे परहेज.. परेशान ग्राहक सेवा केंद्र संचालक ने SDM से की शिकायत!

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय)..दस का सिक्का नही चलता है. यह कहकर सिक्का लेनें में आनाकानी करने वालों से परेशान होकर एक ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक ने एसडीएम को ज्ञापन सौंप कार्रवाई की माँग की है. जिससे लोगो मे दस के सिक्के के प्रति फैली अफ़वाह दूर हो सके..

ग़ौरतलब है कि दस के सिक्के को लेकर लोगो में यह अफ़वाह फैली हुई है कि यह सिक्का बाज़ार में चलन में नही है.. बाजार में जो सिक्का है वह नकली है.. जिसकी वजह से व्यापारी एवं आमजन भी दस का सिक्का लेने से परहेज करते है.. इसी तथाकथित अफवाहों की वजह से परेशान ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक श्रीकांत सोनी उर्फ गोलू को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है..

उन्होंने बताया कि ग्राहक सेवा केंद्र में आमलोगों द्वारा जमा किये गए या बैंक से मिले दस के सिक्के निकासी के दौरान जब ग्राहकों को दिया जाता है.. तो वो यह कहकर लेने से मना कर देते है. कि यह दस का सिक्का चलन में नही है इस सिक्के को न तो व्यापारी लेते है न ही ग्रामीण.. जिससे इसको चला पाना बहुत मुश्किल होता हैं.. ऐसी स्थिति में लोगो को समझाने के बाद भी उनके द्वारा दस का सिक्का लेने से मना करने पर सेवा केंद्रों में काफी परेशानी निर्मित हो जाती है.. निकासी में ग्राहकों द्वारा सिक्का नही लेने से सिक्को की संख्या बढ़ती जा रही है..

इस संबंध में संचालक श्रीकांत सोनी ने एसडीएम को ज्ञापन सौंप सिक्का के प्रति लोगो मे फैली अफवाहों को दूर करने उचित कार्रवाई करने की माँग की है. जिससे बाजार में दस का सिक्का चलन में आ सके..इस संबंध में एसडीएम दीपिका नेताम ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है..