दो भाईयों में विवाद: छोटे भाई को जमीन में पटककर गले में ब्लेड से वार… हिरासत में बड़ा भाई..

बिलासपुर। बिलासपुर जिले के देवरीडीह में युवक अपने छोटे भाई को मामूली विवाद में मारपीट कर रहा था। इसकी सूचना पर डायल 112 की टीम ने मौके पर पहुंच गई। इस दौरान युवक अपने छोटे भाई को जमीन में पटककर उसके गले में ब्लेड से वार कर रहा था। ब्लेड के हमले से आहत युवक लहूलुहान होकर पड़ा था। पुलिस ने युवक को हिरासत में लेकर घायल को अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल में युवक की स्थिति गंभीर बनी हुई है। डायल 112 के चालक की शिकायत पर पुलिस हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर इसकी जांच कर रही है।

मंगलवार की रात 11 बजे डायल 112 को सूचना मिली कि देवरीडीह पानी टंकी के पास दो भाईयों के बीच विवाद हो रहा है। इस पर डायल 112 के चालक रामेश्वर केंवट और आरक्षक विरेंद्र भोई मौके पर पहुंचे। इस दौरान वहां पर रहने वाला मुकेश वर्मा अपने छोटे भाई बबी वर्मा से मारपीट कर रहा था। युवक ने अपने छोटे भाई को जमीन में गिराकर उसके सीने में चढ़ा था। वह अपने हाथ में रखे ब्लेड से छोटे भाई के गले में लगातार वार कर रहा था। इससे उसके गले से खून बह रहा था। जवानों ने हमलावर युवक को किसी तरह काबू किया। इसके बाद आहत को अस्पताल मंे भर्ती कराया। उपचार के दौरान आहत की स्थिति की गंभीर बनी हुई है।

घटना के दौरान मुकेश की मां मौके पर ही मौजूद थी। वह दोनों भाईयों को आपस में झगड़ने से मना कर रही थी। इसके बाद भी दोनों भाई शांत नहीं हुए। बाद में मुकेश ने अपने छोटे भाई पर जानलेवा हमला कर दिया। इस पर वह अपने बड़े बेटे से छोटे को छोड़ देने की मिन्न्तें कर रही थी। इसका उस पर कोई असर नहीं हो रहा था। इस पर उसने डायल 112 को काल कर बुलाया। महिला से पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपित को हिरासत में लिया है।