तालाब में डूबने से युवक की मौत… परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

बिलासपुर के चकरभाठा स्थित घर से चप्पल लेने के लिए निकला युवक तालाब में डूब गया। इसकी सूचना पर स्वजन अस्पताल पहुंचे। अस्पताल में युवक की स्थिति देखते हुए डाक्टरों ने सिम्स रेफर कर दिया। सिम्स में उपचार के दौरान युवक की मौत हो गई। मामले में स्वजन ने हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने मंगलवार को शव का पोस्टमार्टम कराया है। इससे युवक की मौत का कारण स्पष्ट होगा।

चकरभाठा के वार्ड नंबर पांच में रहने वाला प्रवीण सूर्यवंशी (18 वर्ष) पढ़ाई करते थे। वे 10वीं कक्षा के छात्र थे। सोमवार की सुबह नौ बजे वे अपने घर से चप्पल लेने बाजार जाने की बात कहकर निकले थे। इसके बाद वे घर नहीं लौटे। दोपहर एक बजे मोहल्ले के लोगों ने बताया कि प्रवीण बंधवा तालाब में डूब गया है। उसे निकालकर कुछ लोग अस्पताल लेकर गए हैं। इस पर स्वजन अस्पताल पहुंचे।

डाक्टरों ने प्रवीण की स्थिति देखते हुए सिम्स रेफर कर दिया। सिम्स में उपचार के दौरान शाम छह बजे उनकी मौत हो गई। प्रवीण के भाई अमित सूर्यवंशी ने बताया कि उसके शरीर पर चोट के निशान थे। अमित ने बताया कि प्रवीण के पैर, जांघ और पीठ में चोट लगी है। स्वजन ने हत्या की आशंका व्यक्त करते हुए मामले की जांच की मांग की है। पुलिस ने मंगलवार की सुबह शव का पोस्टमार्टम कराया है। इसकी रिपोर्ट से मौत का कारण स्पष्ट होगा।

अमित सूर्यवंशी ने बताया कि गांव के लोगों ने बताया कि प्रवीण बंधवा तालाब में डूब गया है। उन्होंने कहा कि गांव के बंधवा तालाब में केवल तीन फीट ही पानी है। इसमें कोई युवक कैसे डूब सकता है। उन्होंने कहा कि प्रवीण सुबह से घर से निकला था। इसके बाद उसका पता नहीं चल पाया है। उन्होंने पूरे मामले को संदिग्ध बताया।