छत्तीसगढ़: धान खरीदी के पहले सहायक समिति प्रबंधकों का फेरबदल, ऑपरेटर भी बदले; कलेक्टर ने जारी किया आदेश

खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 में व्यवस्थित एवं निर्बाध रूप से धान उपार्जन हेतु मुख्य सचिव छत्तीगढ़ शासन द्वारा विभिन्न निर्देश दिये गये थे। निर्देशानुसार धान खरीदी को प्रभावित करने वाले संभावित तथ्यों का पुर्वानुमान कर उसके निराकरण हेतु आवश्यक कदम उठाने को कहा गया था।

कलेक्टर कुन्दन कुमार ने जिले के भौगोलिक अवस्थिति तथा तीन सीमावर्ती राज्यों से जुड़ाव के दृष्टिगत धान के अवैध परिवहन को रोकने के लिए अधिकारी-कर्मचारियों की जिम्मेदारी सौंपी है। साथ ही एहतियात के तौर पर विभिन्न समितियों में लम्बे समय से पदस्थ सहायक समिति प्रबंधकों तथा ऑपरेटरों का फेर-बदल किया गया है। सहायक समिति प्रबंधकों को नवीन पद एवं पदस्थापना स्थल पर आगामी आदेश पर्यन्त तक आदेशासनुसार कार्य करने हेतु अधिकृत किया गया है।

जारी आदेशानुसार सरना के सहायक समिति प्रबंधक गुलाब सिंह को खरीदी प्रभारी बलंगी, बलंगी के ज्योतिरादित्य सिंह को सरना, कुसमी के विजय कुमार को सामरी, सामरी के सुबस पैंकरा को कुसमी, महावीरगंज के मंजर अंसारी को त्रिकुण्डा, त्रिकुण्डा के तुषारकांत पाल को रामचन्द्रपुर तथा रामचन्द्रपुर के सहायक समिति प्रबंधक रामबदन सिंह को महावीरगंज का खरीदी प्रभारी बनाया गया है।

इसी प्रकार 08 ऑपरेटरों को नवीन पद एवं पदस्थापना स्थल पर आगामी आदेश पर्यन्त तक कार्य करने हेतु अधिकृत किया है। जिसमें बलरामपुर के ऑपरेटर देवेन्द्र सिंह को राजपुर, राजपुर के आशीष कुमार गुप्ता को बलरामपुर, बलंगी के धर्मचन्द साहू को रघुनाथनगर, डिण्डो के जिवन्ती किण्डो को त्रिकुण्डा, महावीरगंज के रमेश यादव को चान्दो, त्रिकुण्डा के पुष्पराज गुप्ता को डिण्डो, चान्दो के फरीद अंसारी को महावीरगंज तथा रघुनाथनगर के ऑपरेटर देवेन्द्र सिंह को बलंगी उपार्जन केन्द्र भेजा गया है।