Balrampur News: भार मुक्त हुई SAS अधिकारी… सुराजी गांव योजना को धरातल पर लाने की थी विशेष पहल.. बेदाग हुई थी शिक्षकों की नियुक्ति!..

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..कल बलरामपुर की जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी रही रीता यादव भार मुक्त हो गई..उन्होंने भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2019 बैच की अधिकारी रेना जमील को पदभार सौंपा..हाल ही में राज्य सरकार द्वारा किये गये तबादले में रीता यादव का स्थान्तरण बतौर अपर कलेक्टर कोरिया हुआ है..

बता दे कि रीता यादव राज्य प्रशासनिक सेवा 2008 बैच की अधिकारी है..और उन्होंने बलरामपुर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के पद पर 15 सितंबर 2021 को पदभार ग्रहण किया था.. वही उन्होंने बलरामपुर जिले में सवा साल अपनी सेवाएं दी..

राज्य प्रशासनिक सेवा की अधिकारी रीता यादव की दूरदर्शिता सोंच का ही परिणाम रहा कि उन्होंने छत्तीसगढ़ सरकार की सुराजी गांव योजना के तहत जिले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंशानुरूप गौठानो से महिला समूह की महिलाओं को जोड़कर गौठानो में मल्टीएक्टिविटी की गतिविधियां संचालित की ..तथा मौजूदा समय मे जिले में लगभग 300 गौठान है..जहाँ महिला समूह की महिलाएं मल्टीएक्टिविटी की विभिन्न गतिविधियों के निःशुल्क प्रशिक्षण प्राप्त कर आत्मनिर्भर हो रही है..

श्रीमती यादव ने अपने कार्यकाल कोरोना टीकाकरण के महाअभियान ,स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में शिक्षकों की नियुक्ति में अपना अहम योगदान दिया..उन्होंने गोधन न्याय योजना को धरातल पर लाने विशेष पहल की..बतौर जिला पंचायत सीईओ रहते हुये श्रीमती यादव ने विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन के साथ ही बलरामपुर में बिहान चौपाटी संचालित करवाते हुये बेरोजगार महिलाओं को रोजगार के साधन उपलब्ध करवाये..