बलरामपुर: DJ के निर्देश पर..खाद्य औषधि प्रशासन की टीम पहुँची जिला जेल..लिये सैम्पल ..होगी जांच!..

बलरामपुर.. आजादी के 75 वी वर्षगांठ के अवसर पर में जिला विधिक साक्षरता के अध्यक्ष तथा जिला एवं सत्र न्यायाधीश सिराजुद्दीन कुरैशी ने पहली बार जिला जेल में बंदियों को परोसे जाने वाली खाने की गुणवत्ता के जांच करने के निर्देश खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग को दिये थे..जिसके बाद आज खाद्य औषधि एवं प्रशासन विभाग की टीम खाद्य सुरक्षा अधिकारी नितेश मिश्रा के नेतृत्व में जिला जेल रामानुजगंज पहुँची थी!.

IMG 20220815 WA0008

जिला जेल रामानुजगंज में खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम ने बंदियों को परोसे जाने वाली खाने की गुणवत्ता की जांच करते हुये.. पके व कच्चे खाने का निरीक्षण किया..वही खाद्य सुरक्षा अधिकारी नितेश मिश्रा ने बताया की जिला जेल में चावल रामानुजगंज नागरिक आपूर्ति निगम के गोदाम से व दाल रामानुजगंज में स्थित मां किराना दुकान से जेल प्रबंधन निविदा के माध्यम से क्रय करता है..और चावल ,दाल का सैम्पल लेकर गुणवत्ता परखने लैब भेजने की कार्यवाही की जा रही है.

बता दे की जिला एवं सत्र न्यायधीश सिराजुद्दीन कुरैशी ने जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी नितेश मिश्रा को खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2006 का जेल जेल में कड़ाई से पालन कराने तथा जेल के खाने की गुणवत्ता रिपोर्ट से अवगत कराने के निर्देश दिए है!..