Balrampur News: SP ने की अपील, पकड़े गए ठग; मामला वाहनों के फायनेंस का!

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..जिले सहित पड़ोसी जिले सरगुजा में दो पहिया, चार पहिया वाहनों के फायनेंस के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. इस मामले में पुलिस ने एक महिला समेत 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. और आरोपियों के कब्जे 33200 समेत 2 मोबाइल बरामद किया है. वही इस गिरोह के सरगना की तलाश में पुलिस जुटी हुई है. इसके साथ ही फर्जी फायनेंस कम्पनी के एजेंट भी पुलिस के राडार पर है.

दरअसल, बलरामपुर पुलिस को फायनेंस के नाम पर ठगी की शिकायत मिली थी. जिसके बाद एसपी मोहित गर्ग व एडिशनल एसपी सुशील नायक के मार्गदर्शन में सायबर सेल व पुलिस की कई टीमो ने ठगों की पड़ताल शुरू की. पुलिसिया जांच में ठगों द्वारा सरगुजा जिले के दरिमा थाने में भी ठगी का मामला दर्ज होने की जानकारी पुलिस को मिली. जिसके बाद बलरामपुर पुलिस ने दरिमा पुलिस से समन्वय स्थापित कर गिरोह के सरगना अर्जुन गोप की 27 वर्षीया पत्नी संगीता, रंजीत खलको, कपिल देव कतिया, धर्मेंद्र सिह, गोविंदा महली को गिरफ्तार किया है. तथा आरोपियों के कब्जे से 33200₹ नगद व दो मोबाइल जब्त किया है.

मामले का खुलासा करते हुए एसपी मोहित गर्ग ने बताया कि आरोपी मल्लिकार्जुन ट्रेडिंग एन्ड सर्विस प्रायवेट लिमिटेड का संचालन कर क्षेत्र में दो पहिया, चार पहिया वाहनों का फायनेंस करने के नाम पर ठगी करते थे. उन्होंने आमजनों से अपील किया है. की वे इस तरह के किसी भी ठगी की झांसे में ना आये. तथा ऐसे मामलों की किसी प्रकार की जानकारी होने पर तत्काल पुलिस को सूचित करने को कहा.

पुलिस के मुताबिक दरिमा निवासी चंद्रेश्वर तिग्गा अपने परिचितों से दो पहिया व चार पहिया वाहनों की खरीददारी में वाहनों के दरों के 60 प्रतिशत राशि लेकर सम्बन्धितों के नाम फायनेंस कराकर देने की बात कहते हुए है. 40 प्रतिशत फायनेंस कंपनी द्वारा पटाने तथा 3000 रुपये दो पहिया वाहन व 10000 से 15000 चार पहिया के लिए दिए जाने का झांसा दिया करते था. और इस प्रकार गिरोह के सरगना के बैंक खाते में 40 लाख 42 वाहनों के एवज में लिए जाने की बात सामने आयी है.

वही इस गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी करने वाली टीम में साइबर सेल प्रभारी निरीक्षक रमाकांत साहू, बलरामपुर थाना प्रभारी मनोज सिह, उप निरीक्षक धानूराम चंद्रवंशी, सउनि अश्विनी सिह, प्रधान आरक्षक शीपक रंजन शर्मा, विवेक मणि तिवारी, विद्यासागर पैंकरा, आरक्षक सायबर सेल मंगल सिह जंघेल, शिवशंकर सिह, अंकित कुमार पांडे, गजेंद्र भगत, अशोक तिर्की, महेंद्र गुप्ता, रामसाय कंवर, शैलेन्द्र सिह, महिला आरक्षक माधुरी कुजूर, सुरजपतिया, सहायक आरक्षक कृष्ण दास हलदार शामिल रहे.