जब छात्रावास के बच्चों ने कहा- सर हमें फुटबॉल खेलना पसंद है… कलेक्टर ने तत्काल खेल सामग्री उपलब्ध कराने के दिए निर्देश!

अम्बिकापुर। भीषण गर्मी के बीच सरगुजा कलेक्टर संजीव कुमार झा का मैराथन दौरा लगातार जारी है। इसी क्रम में आज कलेक्टर संजीव कुमार झा एवं जिला पंचायत सीईओ विनय कुमार लंगेह ने उदयपुर जनपद पंचायत अंतर्गत घाटबर्रा जन समस्या समाधान चौपाल में पहुंच, वहां ग्रामीणों की समस्या सुनी और तत्काल निराकरण के निर्देश भी दिए। वापस आते वक्त उनकी नजर घाटबर्रा में स्थित बालक छात्रावास पर पड़ी तो उन्होंने अपनी गाड़ी वही रोक ली।

जब वह छात्रावास के अंदर पहुंचे तो बच्चों को पढ़ता देख उनका मन खुशी से प्रफुल्लित हो उठा। उन्होंने वहां पर मौजूद छात्रों से बातचीत की और उनकी पढ़ाई कैसी चल रही है यह भी जानकारी ली। साथ ही भविष्य में आगे वो क्या बनना चाहते हैं यह भी जाना। उन्होंने वहां रह रहे छात्रों से काफी लंबी चर्चा की या फिर यूं कहा जाए कि शायद उन्हें भी अपने बचपन के दिन याद आ गए कि वह कैसे पढ़ाई किया करते थे। बच्चों से पढ़ाई के बारे में काफी लंबी चर्चा के बाद जब उन्होंने पूछा कि कौन सा खेल खेलते हो तो बच्चों ने बताया कि उन्हें फुटबॉल बहुत पसंद है लेकिन उनके पास खेलने की सामग्री उपलब्ध नहीं है।

जिस पर कलेक्टर ने उदयपुर एसडीएम अनिकेत साहू को छात्रावास के बच्चों के लिए फुटबॉल, क्रिकेट, वॉलीबॉल खेल की खेल सामग्री तत्काल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इतना ही नहीं उन्होंने छात्रावास में नए पंखे नए लाइट और नए बेडशीट उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए। जब वहां पर एक बच्चे ने उनसे पूछा कि आप जैसा बड़ा अधिकारी बनने के लिए कितना पढ़ाई करना पड़ेगा तो कलेक्टर के चेहरे पर की मुस्कान देखते ही बनती थी।

उन्होंने बच्चों को मन लगाकर पढ़ाई करने और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उनसे अलविदा लिया और एसडीएम को जल्द से जल्द बच्चों के लिए खेल सामग्री उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। बच्चे भी कलेक्टर को अपने बीच पाकर बहुत प्रसन्न नजर आए कलेक्टर ने वहां मौजूद बच्चों के लिए मिठाई और चॉकलेट भी मंगवाई। चॉकलेट खाकर बच्चों के चेहरों पर खिली मुस्कान देखते ही बन रही थी।