एसईसीएल भटगांव खदान के बिजली सब स्टेशन से केबल व स्टार्टर चोरी… एक नाबालिक समेत तीन गिरफ्तार

सूरजपुर। 19 अप्रैल को एसईसीएल भटगांव खदान के प्रधान सुरक्षा प्रहरी पवन शर्मा ने थाना भटगांव में रिपोर्ट दर्ज कराया कि 17-18 अप्रैल के दरम्यिानी रात भटगांव सब स्टेशन सी टाईप स्थित बिजली सब स्टेशन का ताला तोड़कर अज्ञात चोरों के द्वारा 40 मीटर बिजली केबल 35 एमएम व 1 डीओएल स्टार्टर को चोरी कर लिया गया है। रिपोर्ट पर अज्ञात के विरूद्व अपराध क्रमांक 61/22 धारा 457 380 भादवि के तहत मामला पंजीबद्व किया गया। मामले की सूचना पर पुलिस अधीक्षक राजेश अग्रवाल ने चोरों की पतासाजी करते हुए जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर व एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह के मार्गदर्शन में थाना भटगांव की पुलिस चोरों की पतासाजी में लगी हुई थी इसी दौरान मुखबीर से सूचना मिली कि ईटभट्ठा निवासी सूरज सोनवानी उर्फ भुई अपने घर में चोरी का स्टार्टर रखा है और बेचने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहा है जिसके बाद पुलिस ने उसे उसके गांव में दबिश देकर पकड़ा।

पूछताछ पर आरोपी ने बताया कि बाजारपारा के शुभम जायसवाल व एक नाबालिक लड़के के साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम दिये थे। घटना में शामिल शुभम जायसवाल व एक विधि से संघर्षरत् बालक को घेराबंदी कर पकड़ा गया। आरोपियों के निशानदेही पर चोरी किए गए 40 मीटर बिजली केबल 35 एमएम एवं 1 डीओएल स्टार्टर कीमती 60 हजार रूपये का जप्त कर तीनों को गिरफ्तार किया गया।

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी भटगांव विमलेश सिंह, प्रधान आरक्षक राजेश यादव, आरक्षक प्रकाश साहू व रजनीश पटेल सक्रिय रहे।