चांदनी चौक कॉलोनी में हरियाली तीज का मनोहर कार्यक्रम संपन्न



अम्बिकापुर (फटाफट न्यूज) | प्रशांत खेमरिया

सरगुजा: हरियाली तीज के अवसर को कोणार्क वासुदेव विहार मे ग्रीन दिवस के रूप मे मनाया गया है। इस अवसर पर सभी ने हरे रंग के कपड़े पहने थे और विभिन्न प्रतियोगिताओं मे भाग लिया। साथ ही सावन सुंदरी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। इसमे कॉलोनी की ही महिलाओं ने सोलह श्रृंगार करके प्रतियोगिता मे भाग लिया। प्रश्नोत्तर, साज़ सज़्ज़ा, सोलह श्रृंगार को ध्यान मे रखकर सभी का मूल्यांकन किया गया। जिसमे शिल्पी चावला ने सबको पीछे छोड़ते हुए 60 मे से 51 अंक प्राप्त करके प्रथम स्थान पाया और इस वर्ष की सावन क्वीन बनीं।

गौरतलब है कि कॉलोनी में आयोजित कार्यक्रम में जज रही छत्तीसगढ़ की गोदना आर्ट को कैनवास और कपड़े पर उतार कर राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने की कोशिश कर रही एवं कई चित्रकला विधाओं मे माहिर सुप्रसिद्द कलाकार अर्जिता सिन्हा।

IMG 20220801 WA0017



श्रीमती सिन्हा ने आयोजन की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्हे आयोजकों का उत्साह देखकर बहुत प्रसन्नता हुई। साथ ही प्रतिभागियों के सुरुचिपूर्ण श्रृंगार से भी वे खासा प्रभावित हुईं। उन्होंने ये भी कहा कि इस तरह के आयोजन विभिन्न शीर्षकों एवं अवसरों पर ज्यादा से ज्यादा आयोजित होने चाहिए जिससे ग्रहकार्य या किसी अन्य प्रकार की व्यस्ताओं के कारण जो महिलाये स्वमं के लिए समय नहीं दे पाती हैं। वे अपने हुनर को पहचान सकें और जरूरत पड़ने पर उसे रोजगार के रूप मे भी अपना सकें।

कार्यक्रम के आयोजन का पूरा प्रभार रेखा तायल एवं अम्बिका गर्ग ने संभाला। रजनी सा, संगीता कुमावत ने व्यवस्थापन एवं साज़ सज़्ज़ा का जिम्मा संभाला। साथ ही अर्चना अग्रवाल ने कार्यकारिणी की सदस्य होने के नाते अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन किया।