ग्रामीण इलाकों में 11 जगह चोरी को अंजाम देने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, आरोपियों से सोने-चांदी के जेवर सहित नगदी बरामद

जांजगीर चांपा। जिले के थाना सारागांव एवं अन्य थाना क्षेत्र में चोरी करने वाला मुख्य सरगना सहित 2 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। आरोपियों के कब्जे से 8 लाख से अधिक रुपये के सोेने, चांदी के जेवरात एवं अन्य समान बरामद किया गया है। पकड़े गए आरोपियों ने 11 जगहो से चोरी के वारदात को अंजाम देने की बात कबूली है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन किया गया था।

मामले का मुख्य आरोपी अमृत पटेल उर्फ पतालू पटेल को पूर्व में चोरी के मामलें में थाना खरसिया जिला रायगढ द्वारा गिरफ्तार किया गया था। जो पुलिस की अभिरक्षा से फरार हो गया था। आरोपियों ने जिला जांजगीर चाम्पा के थाना सारागांव, थाना अकलतरा, थाना जैजेपुर एवं थाना सक्ती क्षेत्र में दर्जनों चोरी की घटना को अंजाम दिया है। मुख्य आरोपी अमृत पटेल वर्तमान में जिला कोरबा थाना दर्री क्षेत्र ग्राम चोरभट्ठी में रहता है और वही से अपने साथियों के साथ मोटर सायकल में देर रात जिला जांजगीर चाम्पा आकर चोरी की घटना को अंजाम देकर वापस कोरबा अपने घर चला जाता है।

जिसके पश्चात् टीम द्वारा अमृत पटेल के संबंध में तकनीकी जानकारी लेने पर पता चला कि 31 जुलाई मध्य रात्रि अमृत पटेल कोरबा से जांजगीर की ओर आ रहा है। तब टीम द्वारा कोरबा से जांजगीर आने वाले रास्तें में एम्बुस लगाकर घेराबंदी कर आरोपी अमृत पटेल एवं उसके साथी नागेन्द्र पटेल को उसके मोटर सायकल के साथ पकड़कर पुलिस हिरासत में लेकर जिला जांजगीर चाम्पा क्षेत्र में हुई चोरी की घटना के संबंध में कडाई से पूछताछ करने पर आरोपियों द्वारा अपने साथी उत्तम कुमार शर्मा के साथ मिलकर दर्जनों गाँव के घरों से सोने चांदी के जेवरात, नगदी रकम एवं मोबाइल चोरी करना स्वीकार किया गया। आरोपियों के निशानदेही पर घटना में उपयोग मोटर सायकिल, औजार, सोने चांदी के जेवरात चोरी गये मोबाईल फेान एवं नगदी रकम उनके घरों से बरामद किया गया।