सरगुजा: नए कप्तान के आते ही वाहवाही लूटने पुलिस ने गाँजा तस्कर को किया गिरफ्तार, डेढ़ लाख रुपये का 15 किलो गाँजा बरामद

अम्बिकापुर (सीतापुर/अनिल उपाध्याय)। पुलिस महकमे में हुए फेरबदल के बाद नए पुलिस अधीक्षक के रूप में भावना गुप्ता के आते ही वाहवाही लूटने पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बाइक सवार गाँजा तस्कर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्कर से पुलिस ने बाइक समेत डेढ़ लाख रुपये का गाँजा बरामद करते हुए एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है।
      
जानकारी अनुसार पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि बोरे में गाँजा भरकर एक बाइक सवार लैलूंगा से अम्बिकापुर गाँजा खपाने ले जा रहा है। सूचना के बाद पुलिस ग्राम सुर चौक के पास घेराबंदी कर डटी हुई थी और वहाँ से गुजरने वाली हर एक बाइक पर नजरें गड़ाए हुये थी। इस बीच मुखबिर के बताए अनुसार पुलिस को बोरा लादे एक बाइक सवार नजर आया जिसे पुलिस ने हाथ देकर रुकवाया। पुलिस को देख बाइक सवार घबरा गया और वो रुकने के बजाए वहाँ से भागने लगा। जिसका पीछा करते हुए पुलिस ने निखिल गौशाला सोनतराई के पास बाइक उसे धर दबोचा।

पूछताछ में युवक ने अपना नाम मनपहरु चेरवा आ. वनकेला चेरवा (25 वर्ष) निवासी ख़लीबा थाना गाँधीनगर अम्बिकापुर बताया। पकड़े गए युवक के पास से तलाशी के दौरान पुलिस को बोरे में रखा डेढ़ लाख रुपये का 15 किलो गाँजा बरामद हुआ। पुलिस ने गाँजा एवं बाइक समेत युवक को गिरफ्तार करते हुए थाने लेकर आई और एनडीपीएस एक्ट की धारा 20 बी के तहत अपराध दर्ज करते हुए जेल भेज दिया। इस कार्रवाई में थाना प्रभारी रूपेश नारंग, उपनिरीक्षक हरिशंकर सिंह, प्रआ नंदकुमार प्रजापति, गौटिया राम मरावी, आ पंकज देवांगन, आलोक गुप्ता, लुकन साय, प्रमीत भगत, धनकेश्वर यादव एवं सूरज राठिया उपस्थित थे।

पूर्व में भी नए एसपी एवं आईजी के आते ही पुलिस ने वाहवाही लूटने गाँजा तस्करो को किया था गिरफ्तार

इससे पूर्व भी पुलिस अपनी वाहवाही लूटने सरगुजा एसपी अमित तुकाराम कांबले एवं आईजी अजय यादव के आते ही गाँजा तस्करों के ऊपर बड़ी कार्रवाई की थी। इस बार भी पुलिस अधीक्षक के रूप में भावना गुप्ता के आते ही पुलिस ने वाहवाही लूटने अपने तर्ज पर कार्रवाई करते हुए डेढ़ लाख का 15 किलो गाँजा समेत तस्कर को गिरफ्तार किया है।

केरजु लूटकांड में पुलिस का सूचना तंत्र नाकाम, आरोपियों के विरुद्ध सुराग जुटाने में छूट रहे पसीने

मुखबिर के दम पर गाँजा तस्करों कर विरुद्ध बड़ी बड़ी कार्रवाई करने वाली पुलिस की सूचना तंत्र केरजु लूटकांड में फ्लॉप साबित हो रही है। केरजु में काँग्रेसी नेता एवं व्यवसायी के यहाँ लूटपाट की घटना घटे दस दिन से ऊपर हो गए। इन दस दिनों के अंदर पुलिस लुटेरों के विरुद्ध एक सुराग तक हासिल नही हो कर पाई है। इस मामले में पुलिस के खुफिया तंत्र फ्लॉप साबित हो रही है जिसकी वजह से पुलिस को सुराग तलाशने में पसीने छूट रहे है। इस संबंध में थाना प्रभारी रूपेश नारंग ने कहा कि लुटेरों की धरपकड़ में जुटी पुलिस के हाथ सुराग लगे है। अपराधी जल्द पुलिस के गिरफ्त में होंगे।