सीतापुर : काँग्रेस सरकार पर वादाखिलाफी एवं धान खरीदी में अव्यवस्था को लेकर भाजपा ने किया विरोध प्रदर्शन

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय).. प्रदेश की काँग्रेस सरकार पर वादाखिलाफी करने एवं धान खरीदी में अव्यवस्था का आरोप लगा भाजपा ने गायत्री मंदिर के सामने विधानसभा स्तरीय विरोध प्रदर्शन एवं आमसभा किया राज्यपाल के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता एवं प्रदेश प्रवक्ता भाजपा अनुराग सिंह ने प्रदेश की काँग्रेस सरकार पर करारा प्रहार करते हुये कहा कि काँग्रेस ने चुनाव के दौरान हाथ मे गंगाजल लेकर प्रदेशवासियों के सामने कई वायदे किये थे और बड़े बड़े सपने दिखाये थे। काँग्रेस ने चुनाव के दौरान प्रदेश के किसानों से उनका एक एक धान का दाना तक खरीदने का वादा किया था। शराबबंदी बंद करने की बात कही थी। चुनाव के बाद सरकार बनते ही काँग्रेस अपने सभी वायदों से मुकर गई और प्रदेश के किसान एवं आम जनता से किया हर वादे से मुँह फेर लिया। आज किसान अपनी धान की फसल बेचने दर दर की ठोकरे खा रहा है। कभी उसे टोकने कटवाने के लिए समिति के बाहर रात बितानी पड़ रही है तो कभी बारदाने के लिये महीनों इंतजार करना पड़ रहा है। आज इस प्रदेश में सबसे ज्यादा कोई परेशान है तो वो अन्नदाता किसान है जिसकी कही भी सुनवाई नही हो रही है पहले गिरदावरी के नाम पर उनका रकबा घटा दिया गया अब धान खरीदी के नाम पर उन्हें परेशान किया जा रहा है।

पूर्व में जब भाजपा की सरकार थी तो किसानों को अपना धान बेचने के लिये इतनी मशक्कत नही करनी पड़ती थी। भाजपा सरकार में उनका एक एक दाना खरीदा जाता था और समय पर धान की राशि और बोनस उनके खाते में आ जाता था। जबकि आज इस क्षेत्र के विधायक प्रदेश के खाद्य मंत्री है उसके बाद भी ते हाल है कि उनके विधानसभा के किसान सबसे ज्यादा परेशान और बेहाल है। विरोध प्रदर्शन एवं आमसभा को मुरारीलाल अग्रवाल, आलोक दुबे, प्रो गोपाल राम, प्रभात खलखो, राजाराम भगत, राजकुमार अग्रवाल, देवनाथ सिंह सहित अन्य कई वक्ताओं ने संबोधित कर प्रदेश की काँग्रेस सरकार को जमकर कोसा और कहा कि गिरदावरी के नाम पर किसानों का दो लाख एकड़ कम कर दिए गए अब उनके आवेदन पर कोई सुनवाई नही हो रही है। किसान भटक रहे है। आत्महत्या कर रहे है। सरकार ने बारदाना खरीदी हेतु समय रहते कदम नही उठाया जो आज किसानों के लिए परेशानी का कारण बन गया है। सरकार ने 2500 रुपये प्रति क्विंटल धान खरीदी का वादा किया था किंतु किसानों को एक मुश्त नही बल्कि क़िस्त क़िस्त में राशि का भुगतान किया जा रहा है जो किसानों के किसी काम का नही इसलिये किसानों को एक मुश्त राशि का भुगतान हो।प्रदेश सरकार वनाधिकार पट्टा प्राप्त किसानों से वादा अनुसार धान नही खरीद रही है तथा किसानों को 300 रुपये की दर से दो वर्षों का बोनस समेत आत्महत्या करने वाले किसान परिवार को 25-25 लाख रुपये मुआवजा दिया जाये। कार्यक्रम का संचालन जिलामंत्री भाजपा रोशन गुप्ता एवं आभार मंडल अध्यक्ष श्रवण दास ने किया।

इस अवसर पर अनेश्वर गुप्ता, नेमलाल गुप्ता, अनिल अग्रवाल, धर्मेंद्र अग्रवाल, नीरू मिस्त्री, स्नेहलता गुप्ता, सूरजु यादव, रंजीत गुप्ता, मो शब्बीर, विष्णु अग्रवाल, रामदयाल चौहान, रजनीश पांडेय, विक्की नामदेव, रूपेश गुप्ता, इलू गुप्ता, बांकेबिहारी सिंह, भोला मिंज, सेतराम बड़ा, अनिल दास, रज्जुराम, अमित गुप्ता, निशांत गुप्ता, हरि गुप्ता, नीलम गुप्ता, बिंदु भगत, राधा यादव, अनिल गुप्ता, अशोक गुप्ता, सहित काफी संख्या में भाजपाई एवं किसान उपस्थित थे।