Chhattisgarh News: पिकअप में भरकर पशुओं की तस्करी, अंधेरे का फायदा उठाकर भागे आरोपी

सीतापुर (फटाफट न्यूज) | अनिल उपाध्याय

Surguja News: सरगुजा जिले के सीतापुर क्षेत्र में निरीह जानवरों की अवैध रूप से की जाने वाली तस्करी रुकने का नाम नही ले रही है। बीती रात पशुओं को क्रूरतापूर्वक भरकर तस्करी के लिए ले जा रहे पिकप को पुलिस ने लोगो के सहयोग से धर दबोचा। इस दौरान मौका देख आरोपी अंधेरे का लाभ उठा साथियों संग मौके से फरार हो गया।

इस मामले में पुलिस ने छतीसगढ़ कृषक पशु परिरक्षण अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए फरार तस्करों की गिरफ्तारी के लिए तलाशी अभियान छेड़ दी है। पशु तस्करी में लिप्त पिकअप संग मवेशियों के पकड़े जाने की खबर सुन काफी संख्या में लोग थाने में जमा हो गए थे। इस दौरान बजरंग दल एवं हिंदूवादी संगठनों के सदस्य भी थाने पहुँचे और तस्करों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की।

जानकारी के अनुसार, बीती रात ग्राम ढेकीड़ोली में पशुओं को क्रूरतापूर्वक पिकप क्रमांक JH01/CU/4603 में भरकर पशु तस्कर बूचड़खाने ले जा रहे थे। इस बात की भनक लगते ही ग्रामीणों ने गौ सेवा समिति के सदस्य वशिष्ठ दास समेत पुलिस को इस मामले से अवगत करा दिया। सूचना पाते ही पुलिस एवं गौ सेवा समिति के सदस्य वशिष्ठ दास अपने साथी भवानी सिंह संग देर रात मौके पर पहुँचे और पशुओं से लदी पिकप को धर दबोचा।

इस बीच अंधेरे का लाभ उठा आरोपी साथियों संग मौके से फरार हो गया। पुलिस ने पशु तस्करी में संलिप्त पिकप को जब्त कर थाने ले आई और उसमें मौजूद सात नग मवेशी को ग्राम सोनतराई स्थित गौशाला के सुपुर्द कर दिया। क्रूरतापूर्वक किये जा रहे पशु तस्करी मामले में पुलिस ने उदय चौहान के विरुद्ध छत्तीसगढ़ कृषक पशु परिरक्षण अधिनियम की धारा 4,6,10 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। फिलहाल सारे आरोपी फरार है। जिनकी तलाश में पुलिस ने तलाशी अभियान छेड़ दी है। इस संबंध में थाना प्रभारी शिशिरकांत सिंह ने कहा कि जल्द ही सारे आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।