NSUI सरगुजा ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन.. छात्र-छात्राएं के विभिन्न समस्या से कराया अवगत..

अम्बिकापुर। NSUI जिला उपाध्यक्ष सुरेंद्र गुप्ता ने राज्यपाल को ज्ञापन दिया जिसमें जिसमे उन्होंने विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया।

● राजीव गांधी शासकीय स्नातकोतर महाविद्यालय अम्बिकापुर में लगभग 5000 छात्र-छात्राएंअध्यनरत हैं जबकि उनके लिए जो शिक्षकों की संख्या है वह अत्यधिक कम है जिस वजह से उनके अध्यापन के कार्यों में कई प्रकार की दिक्कतें आती हैं। आपसे विनम्र निवेदन है कि इस विषय पर उचित निर्णय लेते हुए शिक्षकों की भर्ती पर तत्काल पहल की जाए।

● राजीव गांधी शासकीय स्नातकोतर महाविद्यालय अम्बिकापुर में जो पी.जी की प्रवेश की सीट है वो विभिन्न संकायों में 30 है जबकि यह सरगुजा संभाग का सबसे बड़ा महाविद्यालय है यहां इतने कम सीट होने की वजह से कई छात्र-छात्राऐ प्रवेश लेने से वंचित रह जाते है। महामहिम जी सरगुजा जिला एक आदिवासी बहुमूल्य क्षेत्र होने के कारण यहां कई गरीब परिवार के बच्चे भी अध्ययन करते हैं उनके परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के वजह से निजी महाविद्यालय में प्रवेश नहीं ले पाते हैं और वो पढ़ाई से वंचित रह जाते हैं। अतः आपसे विनम्र निवेदन है कि राजीव गांधी शासकीय स्नातकोतर महाविद्यालय अम्बिकापुर में पी.जी. कक्षाओं की जो सीट है उन पर वृद्धि की जाए ताकि सरगुजा जिला के गरीब छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा प्राप्त हो सके। आपसे विनम्र आग्रह एवं निवेदन है।

मुख्य मांग इस पत्र के माध्यम से आपके समक्ष प्रस्तुत कर रहें हैं कि महामहिम राज्यपाल महोदया जी आपसे विनम्र निवेदन है कि इस वर्ष भी कोविड-19 को देखते हुए ऑनलाइन परीक्षा कराने की कृपा करें क्योंकि अधिकांश पढ़ाई इस वर्ष ऑनलाइन माध्यम से हुई है अतः आपसे से निवेदन है कि इस विषय पर उचित कार्यवाही करते हुए ऑनलाईन माध्यम से परीक्षा कराने की कृपा करें।

राजीव गांधी शासकीय स्नातकोतर महाविद्यालय अम्बिकापुर जो कि पूर्ण रूप से स्वशासी महाविद्यालय है यहां पूरे सरगुजा संभाग के छात्र-छात्राएं पढाई करते हैं। इस महाविद्यालय में सीट भी निर्धारित है इसे बढ़ाने की कृपा करें एवं सरगुजा संभाग में एक और महाविद्यालय खोलने की कृपा करें जिससे छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा प्राप्त करने में आसानी हों।

NSUI जिला उपाध्यक्ष सुरेन्द्र गुप्ता, अभिषेक सोनी, आकाश यादव, अभिषेक गुप्ता उपस्थित थे।