जिला पंचायत सीईओ ने बरगद पेड़ के नीचे लगाई चौपाल… ग्रामीणों की समस्याओं का किया निराकरण

अम्बिकापुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दौरे में अब कुछ ही दिन बचे हुए हैं, ऐसे में जिला प्रशासन उन्हें शिकायत का कोई मौका नहीं देना चाहता। यही कारण है कि 42 डिग्री की तपती धूप में भी जिला प्रशासन हाई अलर्ट मोड पर है और लगातार जिला प्रशासन के आला अधिकारी गांव गांव जाकर लोगों की समस्याएं सुनकर उसका त्वरित निराकरण भी कर रहे हैं। इसी क्रम में जिला पंचायत सीईओ विनय कुमार लंगेह ने लुण्ड्रा जनपद के कुन्दीकला गौठान का निरीक्षण किया।

उन्होंने गौठान में सभी बुनियादी सुविधाओं को उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने बरगद के पेड़ के नीचे चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी। चौपाल के दौरान ग्रामीणों ने विभिन्न तरह की समस्याओं से जिला पंचायत सीईओ को अवगत कराया। ग्रामीणों ने चरवाहा की संख्या 1 से बढ़ाकर 2 करने की मांग की। जिसको त्वरित संज्ञान में लेते हुए जिला पंचायत सीईओ ने ग्राम के सचिव को चरवाहा की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। साथ ही नदीपारा ग्राम के एक ग्रामीण ने अपने गांव में लो वोल्टेज की समस्या बताएं। जिस पर जिला पंचायत सीईओ ने विद्युत विभाग के आला अधिकारियों से बात कर एक और ट्रांसफार्मर लगवाने का आश्वासन दिया। साथ ही स्कूल भवन का मरम्मत करने के निर्देश दिए जिला पंचायत सीईओ ने आंगनबाड़ी केंद्र का भी निरीक्षण किया। जहां उन्होंने देखा कि आंगनबाड़ी भवन की हालत ठीक नहीं है। जिस पर उन्होंने सचिव को जल्द से जल्द प्रस्ताव बनाकर जिला पंचायत भेजने का निर्देश दिया ताकि जल्द से जल्द आंगनबाड़ी केंद्र को नया भवन मिल सके।

उन्होंने गोठान में पानी की समस्या के निराकरण के लिए जहां पानी का स्रोत हो वहां बोर कराने तथा पाइप से गौठन तक पानी लाने के भी निर्देश दिए। गौठान में पैरा के लिये अस्थाई मचान बनाने तथा रीपा के कार्य जल्द से जल्द शुरू करने नेपियर घास लगाने, मशरूम उत्पादन, मुर्गी पालन, बटेर पालन आदि कार्य जल्द से जल्द शुरू करवाने के निर्देश दिए इस दौरान उन्होंने सामुदायिक शौचालय का भी निरीक्षण किया और उसे शीघ्र ही पूर्ण करने के निर्देश भी दिए।