अम्बिकापुर के मंच से जोगी ने पढी “लबरा नंबर वन-टू-थ्री” की पूरी स्क्रिप्ट..!

अम्बिकापुर 

संभाग मुख्यालय अम्बिकापुर में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के संस्थापक व प्रदेश के पूर्वमुख्यमंत्री अजीत प्रमोद जोगी ने आम सभा को संबोधित किया। स्थानीय बीटीआई कालेज के खाचाखच भरे मैदान में हुई जोगी की सभा में जहां मंच पर कांग्रेस से मुह मोड कर जोगी कांग्रेसस मे आए नेताओ की भीड़ दिखी, तो वही पूरे कार्यक्रम में युवाओं ने जोगी जिंदाबाद के नारे लगाकर अजीत जोगी का गर्मजोशी से स्वागत किया। गौरतलब है की अम्बिकापुर में उनकी पार्टी के प्रति युवाओ के बढ़ते रुझान के कारण ही अजीत जोगी ने मंच से नाम लेते हुए दानिश रफीक को युवा दिलो की धड़कन कह कर संबोधित किया। अपने संबोधन में श्री जोगी ने केंद्र से लेकर राज्य व अम्बिकापुर के कांग्रेस नेतृत्व के संबध मे जमतर व्यंग बाण छोडे और अपने पूरे भाषण मे श्री जोगी ने बिना किसी का नाम लिए दिल्ली में बैठे लबरा नंबर एक, रायपुर में बैठे लबरा नम्बर दो और अम्बिकापुर में बैठे लबरा नंबर तीन की बात करते हुए, तीनो पर जमकर ज़ुबानी वार किया।

अब नही चलेगा का दिल्ली से राज 

अजीत जोगी ने अम्बिकापुर के डाईट मैदान मे उपस्थित जनसैलाब को संबोधित करते हुए कहा कि वजनी बात कम समय मे आप को बताना चाहता हूं ! इसके बाद जोगी ने कहा अम्बिकापुर मे दो लबरा है   नाम नही लूंगा जनता जानती है। जोगी ने अपने चिरपिरचित अंदाज मे कहा जनता मुझसे पूंछती है कि पार्टी की स्थापना क्यो किए हो ..तो मै लोगो को बोलता हूं कि मै सोनिया गांधी को साफ बोलकर आया हूं मै पीठ मे छूरा भोककर पार्टी नही बनाया हूं ,  सीतापुर और बलरामपुर वाले जैसे। मैने सोनिया से बोला कि मै मै जिंदगी के अंतिम सोपान मे हूं , मैने 35 साल तक 640 जिला मे कांग्रेस की सेवा करा हूं , लेकिन अब जिस माटी मे पैदा हुआ जिस माटी ने मुझे बनाया है मै उसकी सेवा करना चाहता हूं। मै इसी माटी मे बडा होकर स्कूल गया, मुझे इंजीनयरिंग मे गोल्ड मेडल मिला,  मै  दिल्ली यूनिवर्सिटी मे पढकर वकील बना फिर खाखी के शौक ने मुझे एसपी बनने के लिए प्रेरित किया मै एसपी भी बना, फिर लगा कलेक्टर बनू । कलेक्टर भी बना , उसमे पूरे 5 लाख लोगो की परीक्षा मे मेरा आठवा स्थान बना , वो भी बना आरक्षण के । इसके बाद मै जब इंदौर का कलेक्टर था तब अर्जुन सिंह की सिफारिश के बाद राजीव गांधी ने मुझे बुलाया और कहा तुम एक जिला की सेवा कर रहे हो तो मत करो मै अब तुमको डेढ करोड लोगो की सेवा का अवसर दूंगा । उसके बाद मै राजनीति मे आया राज्यसभा , लोकसभा मे गया,  उसके बाद मुख्यमंत्री बना पार्टी के हर पद मे रहा ! लेकिन जहां मेरा पैदाइश हुआ अब वहां के सेवा करना चाहत हूं ! इसलिए मैने सोनिया से कहा कि मुझे छत्तीसगढ के लोगो की सेवा करना है । हाथ छाप और फूल छाप को चलाने वाला दिल्ली मे बैठते है हर काम दिल्ली मे पूछने जाना पडता है । लेकिन मेरी सरकार बनी तो मुझे हर फैसला लेने दिल्ली नही जाना पडेगा मेरे प्रदेश की जनता हर फैसला लेगी और ये सब देखकर मैने सोनिया जी से कहा अब नही चलेगा दिल्ली का राज ! आज के बाद मै दिल्ली नही आउंगा ।  ये जो नई पार्टी बनी है इसका आलाकमान सामने बैठे लोग गरीब जनता होगी !

जोगी ने किया लबरा नंबर वन-टू-थ्री का वाचन

अपने जाने पहचाने अंदाज के लिए चर्चित अजीत जोगी ने आम सभा की मंच से बिना किसी का नाम लिए लबरा नंबर वन-टू-थ्री की  अपनी बनाई स्क्रिप्ट पढी । उन्होने शुरुआत मे कहा लबरा नंबर टू ने चुनाव के पहले किसानो को 2100 रूपए समर्थन मूल्य और 300 रूपए बोनस देने का वादा किया था । जिसके बाद एक दिन दिल्ली मे लबरा नंबर वन ने लबरा नंबर टू से पूछा कि कितना बोनस देना है तो दोनो ने कहा ना तुम हल जोते हो ना मै हस जोता हू मेरे पिता ने तो मुझे आयुर्वेद का डाक्टर बनाया , मैने सिर्फ जडी बूटी घोंटी है । लेकिन इन सब बातो के साथ जोगी ने मंच से घोषणा की 2018 मे मेरी सरकार बनी तो मकर संक्राति पावन पर्व पर मै घोषणा करता हूं कि मै किसानो को 2500 रुपए बोनस दूंगा । इसके बाद जोगी ने लोकसभा चुनाव के पहले अम्बिकापुर मे मोदी के लिए बने लालकिला पर तंज कसा और कहा कि लबरा नंबर वन ने अम्बिकापुर के लाल किला से कहा था कि काला धन देश मे आ जाएगा । सबके खाते मे १५ लाख आएगा, लेकिन एक रुपया तक खाते मे नही आया । नोटबंदी पर जोगी ने प्रहार करते हुए कहा कि उसने एक शाम कहा कि आज रात से पुराना रुपया कागज का तुकडा हो जाएगा , तो मतलब हमारा कमाया रुपया लबरा नंबर एक तय करेगा कि वो कागज का तुकडा है या फिर रुपया । अपने पूरे भाषण मे अजीत जोगी का भाषण लबरा नंबर वन टू और थ्री के इर्द गिर्द घूमता रहा और इन सब बातो के बीच जोगी ने फिर से कहा कि लबरा नंबर टू ने माताओ बहनो को कहा कि लाल, पीला ,नीला कार्ड बना लो सब को खाद्दान्न मिलेगा और अब कहता है कि सत्यापन कराओ । स्थिती ये है कि खपरा वाले लोगो का कार्ड नही है पक्का मकान वालो के पास कार्ड है । उधर बिना नाम लिए मुख्यमंत्री रमन सिंह पर तंज कसने के बाद जोगी ने कहा कि अगर  मेरी सरकार आई तो बिना कार्ड के सबको 35 किलो चावल मिलेगा ।

लबरा नंबर थ्री पर जोगी का प्रहार 

अपने 45 मिनट के उदबोधन मे अजीत जोगी ने लबरा नंबर वन और टू के बाद अम्बिकापुर के लबरा नंबर तीन पर अपनी बनाई स्क्रिप्ट से वार किया और यहां के लबरा नंबर तीन यहां रेल लाईन नही आने दे रहा था क्योकि रेल लाईन आ जाएगी तो यहा उससे ज्यादा प्रभावी लोग आ जाएगे । इसके बाद जोगी ने पिछले दिनो राजनैतिक धमाल का केन्द्र रहे अम्बिकापुर के 53 एकड मालवीय बांध तालाब का मुद्दा उठाया और कहा 53 एकड का तालाब हमारे पुर्वजो ने मेहनत और पसीना बहा कर बनाया था , लेकिन लबरा नंबर तीन ने उस 1200 करोड के तालाब को 300 करोड मे प्रवीण कृष्ण नाम के कलेक्टर के जमाने मे अपने नाम करा लिया।  जिसकी शिकायत मैने लबरा नंबर टू से शिकायक की लेकिन कुछ नही किया, जिससे लगता है कि लबरा नंबर दो और तीन आपस मे मिले हुए है । लबरा नंबर थ्री २०१८ मे विधायक भी नही बन पाएगा ।  लबरा नंबर थ्री ने अदानी का ठेका किसी के नाम से ले लिया । अदानी के लोगो ने जंगल काट दिया , हमारे जंगल की जमीन अदानी ने छीन ली और जंगल कट जाने से हाथी हमारे लोगो को परेशान कर रहे है। इसके बाद जोगी ने कहा कि मै उद्योग का विरोधी नही हूं लेकिन लोगो को हो रही परेशानी को देखते हुए अगर मेरी सरकार आई तो मै अदानी से प्रभावित लोगो की जमीन वापस कराउंगा । छजकां के संस्थापक श्री जोगी ने काफी लबरा नंबर थ्री की स्क्रिप्ट पढने के दौरान एक जबरजस्त प्रहार किया, जिसमे उन्होने कहा कि हमारे समाज में बहनों को मां का दर्जा दिया जाता है लेकिन यहां ऐसी संस्कृति है जिसे हमारे क्या किसी भी समाज में स्वीकार नहीं किया जा सकता।

 सरगुजा अब भी नही हुआ आजाद 
अम्बिकापुर विधायक और छग विधानसभा नेता प्रतिपक्ष का बगैर नाम लिए जोगी ने उन पर एक और जुबानी हमला किया और कहा कि देश आजाद हो गया, लेकिन सरगुजा, जशपुर व रीवा आजाद नहीं हुआ। पूरे देश में रेलगाड़ी पहुंच गई लेकिन सरगुजा में नहीं। रेलगाड़ी आती तो यहां लोग पहुंचते और लोग लबरा नंबर 3 को हुजूर और महराज कैसे कहते।

 

unnamedयुवा दिलो की धडकन दानिश

मंच पर उपस्थित पार्टी कार्यकर्ताओ और पदाधिकारियो के संबोधन के दौरान अजीत जोगी ने जोगी के खास सिपेसलार माने जाने वाले दानिश रफीक को अपने संबोधन मे कहा कि दानिश युवा दिलो की धडकन है । गौरतलब है कि जोगी के पार्टी बनाने के बाद से समूचे सरगुजा संभाग मे पार्टी के झंडे को लेकर जोगी की पार्टी का प्रचार प्रसार करने मे दानिश रफीक का अहम योगदान रहा है। इतना ही नही हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक जोगी जब रैली के माध्यम से आ रहे थे , तब वो दानिश रफीक की कार मे सवार होकर ही मंच के पास तक आए और मंच में पहुचने के बाद मंच अजीत जोगी ज़िंदाबाद दानिश भईया जिंदाबाद के नारों से गूंजने लगा।

 

रामानुजगंज और सीतापुर विधायक पर जोगी का हमला

कभी अजीत जोगी के चहेते रहे सीतापुर विधायक अमरजीत भगत पर प्रहार करते हुए कहा कि उसको मैने सीतापुर के लोगो की सेवा करने के लिए विधायक बना कर आपके पास भेजा था, लेकिन वो तो महल वालो के आगे पीछे घूमने लगा । उसने मुझे जो भी कहा सामने आकर नही बोल सकता ,मै तो उसके सामने जाकर बोल कर आया हूं।  इस बार 2018 उसको वापस उसके घर भेजना है। इसके बाद उनके दूसरे और पुराने समर्थक रहे रामानुजगंज विधायक बृहस्पति सिंह को बिना नाम लिए कहा कि टूटी साईकिल मे चलने वाले को मै विधायक बनाया और मैने उसको पहली बार सेकेण्ड हैंड बोलेरो भी दिलवाया वो अब लबरा नंबर तीन के साथ साथ घूमता है। इस बार 2018 मे उसको भी जनता सबक सिखाएगी।

 

सीसे का बदन था पहाडो का सफर था आपके सामने जिंदा आया हू आपकी दुआओ का असर था ! जोगी !

मंच पर अपने उद्द्बोधन के दौरान अजीत जोगी ने भावुक होकर अपना दर्द बयां किया और कहा की जब मेरी सड़क दुर्घटना हुई थी और मेरा बच पाना मुश्किल था, तब आप लोगो की दुआओं ने आप लोगो की प्रार्थना ने आप लोगो के व्रत की बदौलत मैंने दूसरी जिन्दगी पाई है । उस दौरान अस्पताल में मेरे पूरे शरीर में मशीन लगी हुई थी , दिमाग चलाने के लिए दिमाग की मशीन , मुह चलाने के लिए मुह की मशीन और शरीर चलाने के लिए पूरे शरीर मे मशीन , तब मै आप लोगो के लिए कुछ लिखना चाहता था,  उस  वक्त मैने अपनी पत्नी से कहा मै कुछ बोल रहा हूँ तुम लिखो और मैने लिखवाया कि ” सीसे का बदन था पहाडो का सफर था आपके सामने जिंदा आया हू आपकी दुआओ का असर था”  ! इन भावुक पंक्तियो के बाद अजीत जोगी ने सरगुजा संभाग के लिए अपना 18 बिंदुओ का घोषणा पत्र जारी किया।

जारी किया संकल्प पत्र

जोगी ने इस सभा के दौरान मंच से 2018 चुनाव के लिए 18 बिन्दुओ का एक संकल्प पत्र जारी किया। इस संकल्प पत्र में जल,जंगल,जमीन,शिक्षा,स्वास्थ, सड़क, सरगुजा, जनजाति छात्र, महिला शिक्षाकर्मी, आंगनबाडी कार्यकर्ता सरगुजा के उद्द्योग धंधे, कृषी, धान एवं जल के मुद्दे पर कटिबद्ध रहने के संकल्प के बाद खुद जोगी ने ऐ-धारी जोगी के बारी नारा लगवाकर कार्यक्रम का समापन किया। कार्यक्रम में पूर्व विधायक भानुप्रताप सिंह अतुल सिंह, दानिश रफीक, बलविंदर सिंह छाबडा, गोल्डी सिंह, राजू, नवीन गुप्ता, उपेन्द्र पाण्डेय।

नीचे पढिए एक ही मंच मे नजर आए तीन चरिप्रतिदंद्दि नेता

https://fatafatnews.com/%E0%A4%AF%E0%A5%87-%E0%A4%95%E0%A5%88%E0%A4%B8%E0%A4%BE-%E0%A4%AA%E0%A5%8D%E0%A4%AF%E0%A4%BE%E0%A4%B0-%E0%A4%8F%E0%A4%95-%E0%A4%B9%E0%A5%80-%E0%A4%AE%E0%A4%82%E0%A4%9A-%E0%A4%AA%E0%A4%B0-%E0%A4%A8/