कलेक्टर ने किया गौठान एवं सड़क निर्माण कार्य निरीक्षण, SDO और इंजीनियर को थमाया शो कॉज नोटिस

AMBIKAPUR…सरगुजा कलेक्टर ने आरईएस के एसडीओ और सब इंजीनियर को कारण बताओ सूचना जारी करने साथ ही, 7 दिन के अंदर कार्य में तेज़ी के लिए भी निर्देश दिए हैं। दरअसल, कलेक्टर कुंदन कुमार ने बुधवार को लखनपुर विकासखण्ड के कुवंरपुर गोठान में रीपा अंतर्गत विभिन्न संरचनाओं के निर्माण कार्य तथा अम्बिकापुर-उदयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग नव निर्माण अंतर्गत में कुवंरपुर जलाशय के पास निर्माणाधीन सड़क का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्माण कार्य में गुणवता पर जो देते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया कि गुणवता में कोई समझौता न करें तथा विशेष ध्यान रखें। इस दौरान निर्माण कार्यां की धीमी प्रगति पर आरईएस के एसडीओ एवं सब इंजीनियर कारण बताओ सूचना जारी करते हुए एक सप्ताह में प्रगति लाने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने कुवंरपुर गौठान में रीपा अंतर्गत औद्योगिक ईकाईयों के स्थापना हेतु भवन एवं शेड निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं अन्य तकनिकी अधिकारियों को राज्य शासन की मंशानुसार ग्रामीण आजीविका संवर्धन को बढ़ावा देने के लिए गौठान में विभिन्न संरचनाओं के निर्माण में गुणवता का विशेष ध्यान रखे तथा समय-सीमा में निर्माण कार्य पूरा करें। उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देशित किया कि गुणवता में कोई समझौता नहीं किया जाएगा तथा जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्यवाही भी की जाएगी। इसके साथ ही विभिन्न निर्माण कार्यों से संबंधित बोर्ड भी लगाने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने इसके बाद कुवंरपुर जलाशय के पास राष्ट्रीय राजमार्ग के नव निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने मानव संसाधन तथा मशीनरी की संख्या बढ़ाकर तेजी से निर्माण कराएं। उन्होंने वाटर प्रूफिंग टेक्नॉलोजी से पुलिया का निर्माण करने के साथ-साथ रोड में अनियंत्रित गढढ़ो का समतलीकरण, पानी छिड़काव तथा दुर्घटना से बचने सड़क में रेडियम साईनेज बोर्ड लगवाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने अम्बिकापुर से शिवनगर तक पैच निर्माण कार्य तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए।